बिहार

bihar

ETV Bharat / state

समस्तीपुर रेल मंडल के 250 से ज्यादा कर्मचारी वर्षों से लापता, हरकत में आया डिवीजन

समस्तीपुर रेल मंडल के कार्यकालय में बिना किसी सूचना के ढाई सौ से अधिक कर्मचारी बीते कई वर्षों से लापता हैं. विभाग ने देर से ही सही लेकिन सभी के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है.

By

Published : Nov 22, 2019, 4:38 PM IST

समस्तीपुर से ग्राउंड रिपोर्ट

समस्तीपुर: अब इसे विभागीय उदासीनता मानिए या फिर सांठ-गांठ का नतीजा, समस्तीपुर रेल मंडल के ढाई सौ से अधिक कर्मचारी बीते कई वर्षों से लापता हैं. वैसे अब जाकर डिवीजन की नींद टूटी है, तो इन कर्मचारियों की तलाश और उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई है.

कार्यालय में बिना किसी सूचना के ढाई सौ से अधिक कर्मचारी बीते कई वर्षों से लापता हैं. विभाग ने देर से ही सही लेकिन सभी के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. विभागीय जानकारी के अनुसार ऐसे सभी गायब कर्मचारियों की लिस्ट तैयार की गई है, जो बिना किसी सूचना के अपने कार्यक्षेत्र में कई दिनों से नहीं पहुंच रहे हैं. इनकी बर्खास्ती के लिए विभागीय प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

समस्तीपुर से ग्राउंड रिपोर्ट

भेजा गया कारण बताओ नोटिस...
इस मंडल के सीनियर डीसीएम वीरेंद्र कुमार के अनुसार, ऐसे सभी कर्मचारियों को चार्जशीट भेजी जा रही है. सभी कर्मी को नोटिस अवधि के अंदर इस डिवीजन में आकर जवाब देने को कहा गया है. वहीं, इसे गंभीरता से नहीं लेने वाले कर्मचारियों की बर्खास्तगी की जाएगी. इसके साथ ही अन्य कर्मचारियों के खिलाफ भी जांच शुरू की गई है.

समस्तीपुर रेल मंडल

गौरतलब है कि विभिन्न रेल मंडलों में मिली ऐसी शिकायतों के बाद समस्तीपुर रेल मंडल ने जब अपने कर्मियों का आंकड़ा जुटाया, तो पूरा मामला संज्ञान में आया. वैसे अब यह डिवीजन हरकत में है. देखना होगा कितने कर्मचारी बर्खास्त होते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details