बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पूजा पंडालों में कोविड-19 के प्रोटोकॉल का हो रहा पालन, लोगों को किया जा रहा जागरूक

पूजा पंडालों में कोविड-19 के प्रोटोकॉल और विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जारी प्रशासनिक दिशानिर्देशों का असर दिख रहा है. आस्था के साथ ही भक्तों को कोरोना से लड़ने का संदेश दिया जा रहा है.

By

Published : Oct 25, 2020, 2:35 PM IST

covid-19 protocol
covid-19 protocol

समस्तीपुर: जिले में आस्था के महापर्व दुर्गा पूजा के खास रंग रहे हैं. मौजूदा वक्त में बदले हालातों के बीच शारदीय नवरात्र का आयोजन हो रहा है. महाअष्टमी की पूजा के साथ ही सभी पूजा पंडालों में माता के पट खुल गए. हालांकि इस साल काफी कुछ बदला हुआ है.

पूजा पंडालों में कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन
इस साल प्रमुख पूजा पंडालों में कोविड-19 के प्रोटोकॉल और विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जारी प्रशासनिक दिशानिर्देशों का असर दिख रहा है. आस्था के साथ ही यहां कोरोना से लड़ने का संदेश दिया जा रहा है. कई पूजा पंडालों में होर्डिंग बैनर के जरिए लोगों को जागरुक किया जा रहा है. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए निश्चित दूरी पर राउंड सर्किल बनाए गए हैं.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

नवरात्र पर कोरोना का असर
इस बार लगभग सभी पूजा स्थलों में मां दुर्गा की प्रतिमा बीते सालों की तुलना में काफी छोटी बनाई गई है. पंडालों का निर्माण भी बहुत कम किया गया है. चुनाव के मद्देनजर लागू आचार संहिता के मद्देनजर लाउडस्पीकर का इस्तेमाल भी काफी कम किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details