बिहार

bihar

ETV Bharat / state

त्योहार खत्म: अब लौटने की बारी, नहीं मिल रही सवारी, टिकट के लिए मारामारी

बिहार में दीवाली और छठ के बाद लोग अपने-अपने काम पर वापस जाने की तैयारी कर रहे हैं. लिहाजा, ट्रेन की टिकट को लेकर मारामारी देखी जा रही है. कंफर्म रेल टिकट को लेकर आपाधापी मची है.

By

Published : Nov 23, 2020, 5:29 PM IST

समस्तीपुर रेल खंड
समस्तीपुर रेल खंड

समस्तीपुर :पहले कोरोना फिर चुनाव और बाद में त्योहारों के चलते बिहार लौटे प्रवासी अब काम के लिए प्रदेश से बाहर जाने को तैयार हैं. इसके लिए वो ट्रेन टिकट कटाने स्टेशन पहुंच रहे हैं. लिहाजा, स्टेशन पर टिकट को लेकर मारामारी देखी जा सकती है.

बात समस्तीपुर रेल मंडल की तो यहां यात्रियों की सुविधा के लिए समस्तीपुर समेत अन्य कई स्टेशनों से स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है. लेकिन यात्रियों को टिकट नहीं मिल पा रही है. कोविड प्रोटोकॉल के चलते भी ऐसा हो रहा है. क्योंकि बगैर टिकट कन्फर्म हुए कोई भी यात्री ट्रेन में सफर नहीं कर सकता. लिहाजा, रिजर्वेशन को लेकर आपाधापी मची हुई है.

समस्तीपुर से अमित की रिपोर्ट

'सुबह से लाइन में लगने को मजबूर'
रेल यात्री तत्काल व सामान्य टिकट के लिए सुबह से ही रिजर्वेशन काउंटर पर डटे हैं. टिकट आरक्षण कराने पंहुचे रेल यात्रियों के अनुसार, 'काफी वक्त इंतजार के बाद भी तत्काल टिकट जहां उपलब्ध नहीं हो पा रही. वहीं, सामान्य रिजर्वेशन में भी काफी वेटिंग मिल रही है.

टिकट की जुगत में यात्री
आम दिनों में ट्रेन में सफर के हालात किसी से छिपे नहीं हैं. ऐसे में त्योहार के बाद और कोरोना काल में नियम कानून के बाद सफर और मुश्किल दिखाई दे रहा है. मजबूरन लोग, वापस काम पर जाने के लिए टिकट की जुगत भिड़ाने में लगे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details