बिहार

bihar

ETV Bharat / state

शिक्षकों की हड़ताल को विभिन्न दलों का समर्थन, सहयोगी पार्टियों ने भी मांग को बताया जायज

लोजपा नेता नीरज भारद्वाज ने शिक्षकों की ओर से जारी हड़ताल को जायज बताया. उन्होंने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने इस मुद्दे पर सरकार से शिक्षकों की मांगों को संवैधानिक रूप से पूरा करने की बात कही है.

समस्तीपुर
समस्तीपुर

By

Published : Feb 27, 2020, 6:39 PM IST

समस्तीपुरः बिहार सरकार शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर 'समान काम, समान वेतन' की मांग को लेकर राज्य के शिक्षक 17 फरवरी से हड़ताल पर है. इससे पठन-पाठन का काम पूती तरह से बाधित हो रहा है. वहीं, शिक्षको की ओर से जारी आंदोलन को विभिन्न सियासी दलों ने समर्थन दिया है. इसमें सरकार के सहयोगी दल भी आंदोलन को जायज बता, खुद इस बड़े वर्ग को साधने में लगे हैं.

लोजपा ने हड़ताल को बताया जायज
लोजपा नेता नीरज भारद्वाज ने शिक्षकों की ओर से जारी हड़ताल को जायज बताया. उन्होंने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने इस मुद्दे पर सरकार से बात की है. उन्होंने सरकार से शिक्षकों की बाते सुनने और उनकी मांगों को संवैधानिक रूप से पूरा करने की बात कही है.

देखें पूरी रिपोर्ट

क्या है इनका कहना ?
वहीं, शिक्षक संघर्ष समिति के शिक्षक संघ हरिमोहन चौधरी ने कहा कि शिक्षकों का किसी सियासी दलों से इस्तेमाल नहीं हो रहा है. उन्होंने कहा कि शिक्षक वर्ग खुद समझदार है. वह अपने सीमा से वाकिफ है. बहरहाल जो भी हो शिक्षकों की ओर से जारी इस हड़ताल से बच्चों का भविष्य झुलस रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details