बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दहेज के लिए नवविवाहिता को जिंदा जलाने की कोशिश, पीड़िता ने की कार्रवाई की मांग

समस्तीपुर में एक नवविवाहिता को पकड़कर मिट्टी का तेल छिड़ककर जिंदा जलाने की कोशिश की गई. पीड़िता की शोर सुनकर पड़ोसियों ने उसकी जान बचाई. बता दें कि दहेज के लिए पीड़िता को जलाने की कोशिश की गई.

By

Published : Mar 4, 2020, 11:40 AM IST

नवविवाहिता को जिंदा जलाने की कोशिश
नवविवाहिता को जिंदा जलाने की कोशिश

समस्तीपुर: देश में महिलाओं के प्रति बढ़ती हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. एक तरफ सूबे की सरकार दहेज को लेकर कठोर कानून बनाकर दहेज लोभियों को कठोर सजा देने का काम कर रही है. वहीं दूसरी ओर दहेज लोभियों की मांग आए दिन बढ़ती ही रही है. बुधवार को दहेज के खातिर एक नवविवाहिता को मिट्टी का तेल छिड़ककर जिंदा जलाने की कोशिश की गई. शोर होने पर आस-पास के लोगों ने आकर महिला की जान बचाई.

पड़ोसियों ने उसकी बचाई जान
जानकारी के अनुसार, मुजफ्फरपुर जिले के कावा चिकनौटा गांव की रहने वाली शाहजहां खातून की शादी हैदर अली से कुछ दिन पहले हुई थी. शादी के बाद से ही हैदर अपनी पत्नी से एक लाख रुपये मायके वाले से मांग कर लाने के सिए दवाब देता रहता था. हद तो तब हो गई जब सास, देवर और ननद ने शाहजहां खातून को पकड़कर मिट्टी का तेल छिड़ककर जिंदा जलाने की कोशिश की. पीड़िता को शोर सुनकर पड़ोसियों ने उसकी जान बचाई.

पीड़िता ने पुलिस अधिकारी से कार्रवाई की मांग
घटना की सूचना परिजन को देते हुए शाहजहां को जख्मी हालत में इलाज के लिए हॉस्पिटल लाया गया. जहां ड्यूटी पर तैनात डॉक्टरों ने पीड़िता की हालत गंभीर देखते हुए इसकी सूचना पुलिस को दी. नगर थाने की पुलिस सदर अस्पताल पहुंचकर घायल पीड़िता से बयान लिया. पीड़िता ने सास, ननद, देवर और पति के खिलाफ बयान देकर पुलिस अधिकारी से कार्रवाई की मांग की. वहीं पुलिस अधिकारी ने पीड़िता का बयान लेकर संबंधित थाने को भेज कर आगे की कार्रवाई करने की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details