बिहार

bihar

ETV Bharat / state

समस्तीपुर: रामेश्वर जूट मिल को सांसद ने अप्रैल या मई में खोलने का दिया भरोसा

रामेश्वर जूट मिल में काम करने वाले मजदूर इस मामले को लेकर संबंधित विभाग से लेकर स्थानीय विधायक और एमपी के सामने गुहार लगा रहे थे. इसको लेकर वर्तमान एमपी प्रिंस राज ने चुनाव से पहले या बाद में इस मिल को जल्द खुलवाने का भरोसा दिया है.

By

Published : Mar 17, 2020, 3:47 AM IST

samastipur
रामेश्वर जूट मिल

समस्तीपुर:जिले में बीते कई सालों से रामेश्वर जूट मिल बंद पड़ी है. वर्तमान सांसद प्रिंस राज की पहल से अप्रैल से मई तक एक बार फिर मिल के शुरू होने की संभावना है. बता दें कि सरकार और प्रबंधक के बीच खींचतान के कारण सालों से यहां काम करने वाले करीब 5 हजार मजदूर सड़क पर हैं.

अप्रैल से मई तक में मिल की होगी शुरूआत
मिल में काम करने वाले मजदूर इस मामले को लेकर संबंधित विभाग से लेकर स्थानीय विधायक और एमपी के सामने गुहार लगा रहे थे. इसको लेकर वर्तमान एमपी प्रिंस राज ने चुनाव से पहले या बाद में इस मिल को जल्द खुलवाने का भरोसा दिया है. मजदूर संगठन और पार्टी नेता के अनुसार मिल को लेकर सार्थक पहल हो रही है. वहीं, इस बात की उम्मीद जताई जा रही है कि अप्रैल से मई तक मिल फिर शुरू हो जाएगा.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

मिल सियासी दलों का रहा है मुद्दा
बता दें कि रामेश्वर जूट मिल का सियासी इस्तेमाल भी खूब हुआ है. विधानसभा और लोकसभा चुनाव से पहले यह सभी सियासी दलों का मुद्दा भी रहा. वैसे वर्तमान लोजपा सांसद ने इस मिल को लेकर संसद में कई बार सवाल उठाए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details