बिहार

bihar

वैक्सीनेशन शुरू, लेकिन ढिलाई अभी नहीं -स्वास्थ्य विभाग बैनर के जरिए दे रहा संदेश

By

Published : Jan 17, 2021, 6:56 PM IST

समस्तीपुर में जगह-जगह होर्डिंग व बैनर के जरिये जागरुकता कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से अपील किया है कि वैक्सीनेशन की शुरुआत जरूर हो गई है. लेकिन अभी ढिलाई ना बरतें.

समस्तीपुर में बैनर
समस्तीपुर में बैनर

समस्तीपुरः कोरोना के खिलाफ दवाई यानी वैक्सीनेशनकी शुरुआत जरूर हो गई है. लेकिन अभी ढिलाई ना बरतें. यह अपील समस्तीपुर में स्वास्थ्य विभाग कर रही है. विभाग जगह-जगह होर्डिंग व बैनर के जरिये जागरुकता कार्यक्रम शुरू कर चुकी है.

वैक्सीनेशन के साथ एक अभियान शुरू
वैश्विक महामारी कोरोना के खिलाफ जंग निर्णायक हो गया है. वैक्सीनेशन के साथ ही इस महामारी को खत्म करने का अभियान भी शुरू हो गया है. यह जरूरी है कि हर कोई इसके खिलाफ अभी और गंभीर रहे. इसी कड़ी में स्वास्थ्य विभाग ने जागरुकता अभियान शुरू किया है.

जगह-जगह होर्डिंग व बैनर के जरिये लोगों को वैक्सीन के बावजूद कोरोना के खिलाफ पांच सूत्रों पर सतर्क रहने का अपील की जा रही है. जिसमें मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, हैंड वॉश, लक्षण दिखने पर दूसरों से अलग रहने और जांच करवाने की सलाह दी जा रही है.

समस्तीपुर समाहरणालय

ये भी पढ़ें- कचरे में फेकें जा रहे हैं नवजात, लेकिन बाल संरक्षण विभाग का 'पालना' सूना !

अभी और गंभीरता की जरूरत
गौरतलब है कि बीते दिनों 16 जनवरी से कोरोना के खिलाफ टीकाकरण शुरू हो गया है. पहले चरण में महज 18000 लोगों को यह टीका दिया गया. बहरहाल अभी कोरोना संक्रमण के खिलाफ और गंभीरता की जरूरत है. जिस कारण शहर में जगह-जगह होर्डिंग व बैनर लगाए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details