बिहार

bihar

ETV Bharat / state

समस्तीपुर में लगातार मिल रहे लापता लोगों के शव, पुलिस प्रशासन पर उठे सवाल

समस्तीपुर में लगातार अपराध अपने चरम पर है. बीते कुछ दिनों में गायब हुए आधा दर्जन लोगों का शव मिलना पुलिस-प्रशासन की नाकामी बता रहा है. वहीं भाजपा के लोग भी मान रहे हैं कि अपराध में बढ़ोत्तरी हुई है.

समस्तीपुर पुलिस
समस्तीपुर पुलिस

By

Published : Jan 23, 2021, 9:25 AM IST

समस्तीपुर: जिले में लगातार हत्या, लूट, रंगदारी जैसी घटनाएं हो रही हैं. जिससे जिले में कानून-व्यवस्था सवालों के घेरे में. बीते कुछ सप्ताह के अंदर विभिन्न थाना क्षेत्रों से तकरीबन आधा दर्जन लोगों का शव मिला. जिससे जिले के आम लोग सहमे हुए हैं. वहीं पुलिस मामले की जांच की बात कर रही है.

जिले में लगातार मिल रहे हैं शव
बीते कुछ सप्ताह के अंदर जिले में लापता चार युवक का शव मिलना कानून-व्यवस्था पर कई सवाल उठा रहा है. अपराधी जहां मस्त घूम रहा है, वहीं पस्त पुलिस के हाथ इन सभी मामलों में पूरी तरह खाली है. अपराधों के इस फेहरिस्त पर गौर करें तो विभूतिपुर थाना क्षेत्र से गायब 22 साल के युवक का शव 13 दिसंबर को पोखर से हाथ-पैर बंधा मिला. 18 दिसंबर को अंगारघाट थाना क्षेत्र से लापता एक युवक का शव, 25 दिसंबर को विभूतिपुर थाना क्षेत्र से मिला जहां मृतक की पीट-पीटकर हत्या की गयी थी. 4 जनवरी को चकमेहसी थाना क्षेत्र से लापता युवक का शव मधुबनी जिले के खुटौना में मिला. वहीं 14 जनवरी को लापता विभूतिपुर थाने के युवक का शव 18 जनवरी को गंडक के किनारे जमीन में गड़ा मिला. इसके अलावा अंगारघाट थाना क्षेत्र से लापता युवक का अब तक कोई सुराग नही लगा है.

समाहरणालय समस्तीपुर

ये भी पढ़ें-घर के अंदर गड़ा मिला शव, जांच में जुटी पुलिस

बदहाल कानून-व्यवस्था पर सवाल

विपक्ष लगातार प्रदेश की बदहाल कानून-व्यवस्था के मामले पर विपक्ष सवाल उठा रहा है. सत्ताधारी दल फेल प्रशासनिक व्यवस्था पर सुधार का मरहम लगा रहा है. सरकार और प्रशासन की तमाम कोशिशों के बावजूद जिले में लगातार लोगों की हत्या हो रही है. जिसे रोक पाना जिला प्रशासन के सामने एक कड़ी चुनौती है. जिले में जगह-जगह मिल रहे लापता लोगों के शव से लोग सहमे हैं. जिनके परिजन गायब हैं उनको अपने परिजनों की डर सता रही है. जिले में फेल विधि-व्यवस्था से लोगों में पुलिस के खिलाफ आक्रोश बढ़ता जा रहा है.

समस्तीपुर पुलिस

ये भी पढ़ें-लापता योग गुरु का मिला शव, JDU विधायक ने कहा- किसी काम के नहीं SSP

लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के राज को जंगलराज कहा जाता था. आज महा जंगलराज है. यह भाजपा का सुनियोजित षडयंत्र है. भाजपा और जनता दल के अंदर चल रहे अन्तरदंद्ध का परिणाम है. प्रशासन पर लगाम लगाने में सरकार कमजोर है.- प्रेम प्रकाश शर्मा, प्रदेश महासचिव, राजद

देखें रिपोर्ट

थोड़ा सा अपराध बढ़ गया है. सरकार इस पर बहुत सख्त है. -राहुल कुमार, नगर अध्यक्ष, बीजेपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details