बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 23, 2023, 10:44 PM IST

ETV Bharat / state

समस्तीपुर में गांजा तस्कर को 10 वर्ष की कैद, कोर्ट ने 1 लाख का जुर्माना भी लगाया

10 years imprisonment: गांजा तस्करी मामले में एक तस्कर को समस्तीपुर जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने दोषी करार दिया है. कोर्ट ने तस्कर को 10 वर्ष सश्रम कारावास की सजा दी है. कोर्ट ने एनडीपीएस की धारा 25 में एक लाख का अर्थदंड भी लगाया है. पढ़ें पूरी खबर.

समस्तीपुर में तस्कर को 10 वर्ष की कैद
समस्तीपुर में तस्कर को 10 वर्ष की कैद

समस्तीपुर:समस्तीपुर जिला एवं सत्र न्यायाधीश मनोज कुमार के न्यायालय में गुरुवार को एक गांजा तस्कर को 10 वर्ष की कठोर कारावास की सजा सुनाई है. एनडीपीएस की धारा 25 में एक लाख का जुर्माना नहीं देने पर तीन माह का अतिरिक्त कारावास व एनडीपीएस की धारा 29 में 25 हजार का अर्थदंड भी लगाया गया है. जुर्माने की राशि नहीं देने पर एक माह की सजा सुनाई गई है. बचाव पक्ष के अधिवक्ता परमेश्वर प्रसाद सिंह एवं सरकार की ओर से लोक अभियोजक बलराम राय ने अपना पक्ष रखा था.

समस्तीपुर में गांजा तस्कर को 10 साल की सजा: बताया जाता है कि मुसरीघरारी थाना कांड संख्या 185/21 पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि दरभंगा से समस्तीपुर जिले में एक ट्रक पर गांजा लदा आ रहा है. तभी त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने थाना क्षेत्र के हरपुर एलौथ में उक्त ट्रक को रोका गया व ट्रक की तलाशी ली गई तो ट्रक के केबिन में रखा 22 कार्टन गांजा पुलिस ने बरामद कर ट्रक और चालक को थाना लाकर पूछताछ की गई.

कोर्ट ने एक लाख का लगाया जुर्माना: पूछताछ में चालक विभूतिपुर थाना क्षेत्र के वाजिदपुर गांव निवासी राजेन्द्र सहनी के पुत्र लक्ष्मी सहनी के रूप में पहचान की गई. पुलिस ने चालक को गिरफ्तार कर जेल भेज था. इसी मामले में गुरुवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश मनोज कुमार ने आरोपी को 10 वर्ष की कठोर कारावास एवं एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. एनडीपीएस की धारा 25 में एक लाख का जुर्माना नहीं देने पर तीन माह का अतिरिक्त कारावास व एनडीपीएस की धारा 29 में 25 हजार का जुर्माना और जुर्माने की राशि नहीं देने पर एक माह की सजी सुनाई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details