बिहार

bihar

समस्तीपुर: कोरोना रोकथाम को लेकर DM ने वीसी के जरिए की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए निर्देश

By

Published : May 24, 2021, 10:36 PM IST

समस्तीपुर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कोविड-19 की रोकथाम के लिए किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की गई. डीएम ने टीकाकरण, मास्क वितरण, लॉकडाउन अनुपालन, कंटेनमेंट जोन की समीक्षा वीसी के माध्यम से सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी पदाधिकारियों के साथ की.

समस्तीपुर
समस्तीपुर

समस्तीपुर: जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कोरोना से रोकथाम के लिए वीसी के जरिए समीक्षा बैठक की गई. बैठक में एक्टिव केस, पॉजिटिविटी दर, मास्क वितरण प्रतिशत, जांच, वैक्सीनेशन की प्रखंडवार तुलना साझा की गई और उक्त विषयों में खराब प्रदर्शन करने वाले प्रखंड के विकास पदाधिकारी और प्रभारी पदाधिकारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को आवश्यक निर्देश दिए गए.

ये भी पढ़ें-तीसरी लहर में महफूज रहेंगे बच्चे- रणदीप गुलेरिया

डीएम ने की समीक्षा बैठक
जिलाधिकारी ने 25 मई को शिवाजीनगर, समस्तीपुर, सरायरंजन के वरीय पदाधिकारियों को विस्तृत समीक्षा करने का निर्देश दिया है. 26 मई से प्रारंभ होने वाले टीका एक्सप्रेस की जानकारी एक दिन पहले सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी के माध्यम से क्षेत्र में प्रचार प्रसार किया जाएगा.

अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश
डीपीएम जीविका यह सुनिश्चित करेंगे की 45+ आयु वर्ग की दीदियों का टीकाकरण अगले तीन दिनों में पूर्ण किया जाए. जिला शिक्षा पदाधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे की 45+ आयु वर्ग की सभी शिक्षक का टीकाकरण अगले तीन दिनों में पूर्ण किया जाए.

ये भी पढ़ें-पूर्णिया: 8वीं के छात्रों ने बनाई ऑटोमेटिक हैंड सैनेटाइजर मशीन, कबाड़ में पड़ी चीजों का किया इस्तेमाल

डीपीओ आईसीडीएस यह सुनिश्चित करेंगे की 45+ आयु वर्ग की आंगनवाड़ी सेविका का टीकाकरण अगले तीन दिनों में पूर्ण किया जाए. वीसी कक्ष में सिविल सर्जन, अपर समाहर्ता, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी, निदेशक डीआरडीए, डीपीएम जीविका, डीपीएम स्वास्थ्य, जिला जन संपर्क पदाधिकारी, निलेश कुमार प्रशिक्षु वरीय उप समाहर्ता एवं कोषांगों के नोडल पदाधिकारी उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details