बिहार

bihar

Samastipur Crime: बेटी की शादी में लोन दिलाने के नाम पर जीजा-साला ने की 11 लाख की ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 29, 2023, 10:34 AM IST

समस्तीपुर में बेटी की शादी के लिए एक पिता से लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले दो लोगों को साइबर पुलिस ने गिरफ्तार (Two fraud arrested in Samastipur) कर लिया है. गिरफ्तार दोनों आरोपी जीजा-साला है, दोनों ने मिलकर पीड़ित व्यक्ति से लाखों रुपये की ठगी कर ली थी.

लोन दिलाने के नाम पर ठगी के आरोप में जीजा-साला गिरफ्तार
लोन दिलाने के नाम पर ठगी के आरोप में जीजा-साला गिरफ्तार

समस्तीपुर:बिहार के समस्तीपुर जिले के साइबर थाने की पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए लोन दिलाने के नाम पर ठगीकरने के आरोप में जीजा-साला को गिरफ्तार किया है. इस मामले को लेकर हेड क्वार्टर डीएसपी अमित कुमार ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए पूरे मामले के बारे में जानकारी दी. बता दें कि ठगी के इस मामले को लेकर साइबर थाना में पीड़ित जितेंद्र चौरसिया ने कांड संख्या 17/23 के तहत लिखित आवेदन देकर शिकायत दर्ज कराई थी.

ये भी पढ़ें:Bihar Crime: वीजा कनेक्शन मामले में दरभंगा पहुंची दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम, आतंकी दानिश के भांजा के घर में छापेमारी

क्या है पूरा मामला: पीड़ित जितेंद्र चौरसिया की तरफ से दिए गए आवेदन में बताया गया कि बेटी की शादी में लोन दिलवाने के नाम पर उनके ही पंचायत के गुदार घाट थाना खानपुर निवासी राम सुंदर महतो के बेटे सुनील कुमार ने उनसे आधार कार्ड, पैन कार्ड और जमीन के कागजात ले लिया. इतना ही नहीं उनका मोबाइल नंबर जो उनके नाम से रेजिस्टर था उसका सिम भी पोर्ट करने को लेकर ओटीपी प्राप्त कर बंद करवा दिया और फिर अपने नाम से उसी नंबर को रेजिस्टर करवा कर बैंक खाते से 11 लाख 5 हजार रुपए की निकासी कर ली.

आवेदन मिलने पर पुलिस ने लिया एक्शन: पीड़ित ने इस मामले को लेकर साइबर थाने में लिखित आवेदन देकर शिकायत दर्ज कराई. जिसके बाद साइबर पुलिस एक्शन में आई और कार्रवाई करते हुए पुलिस उपाधीक्षक हेड क्वार्टर अमित कुमार के नेतृत्व में छापामारी टीम का गठन कर आरोपी सुनील कुमार और उसके साले नीतीश कुमार को गिरफ्तार कर लिया. पुलिसिया पूछताछ के क्रम में दोनों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया और पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी.

"गुदार घाट थाना के खानपुर गांव निवासी सुनील कुमार और मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के केबस निजामत गांव निवासी उसके साले नीतीश कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार आरोपी ने इस घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है. गिरफ्तार आरोपी को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया है."- अमित कुमार, पुलिस उपाधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details