बिहार

bihar

समस्तीपुर: कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद अलर्ट मोड में प्रशासन, इलाका सील

By

Published : May 4, 2020, 11:30 PM IST

समस्तीपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद इलाके को सील कर दिया है. युवक को आइसोलेशन सेंटर में भेज दिया गया था.

samastipur
samastipur

समस्तीपुर: जिले में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड में है. जिसके बाद गांव के 3 किलोमीटर इलाके तक को सील कर दिया गया है. साथ ही इलाके को सेनेटाइज कराने का निर्देश दिया गया है. डीएम ने बताया विद्यापति नगर थाना क्षेत्र का रहने वाला 25 वर्षीय युवक 26 अप्रैल को ट्रक से समस्तीपुर आया था. जिसे क्वॉरेंटाइन कर कैंप में रखा गया था. जांच के लिए उसका ब्लड सैंपल लिया गया था.

इलाके को किया गया सील
युवक का सैंपल पॉजिटिव आने के बाद उसके गांव के आसपास 3 किलोमीटर इलाके को सील कर दिया गया है. डीएम ने इस मामले पर एक वीडियो भी जारी किया है. ताकि जिले के लोगों को इसकी जानकारी मिल सके. युवक को क्वॉरेंटाइन सेंटर से आइसोलेशन सेंटर में शिफ्ट करने की प्रक्रिया की जा रही है.

युवक के परिजनों पर भी नजर रखी जा रही है. साथ ही क्वॉरेंटाइन सेंटर में रह रहे और लोगों की भी जांच कराई जा रही है. युवक को स्वास्थ्य विभाग के एमएम स्कूल के क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया था.

दिल्ली में करता था काम
युवक का रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे वहां से निकालकर आइसोलेशन सेंटर में भेज दिया है. पॉजिटिव केस मिलने के बाद जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड में है. डीएम ने बताया कि विद्यापति नगर थाना क्षेत्र के बाल कृष्णापुर मरवा पंचायत का रहने वाला 25 वर्षीय युवक दिल्ली में रहकर काम कर रहा था. 26 अप्रैल को ट्रक से समस्तीपुर आया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details