बिहार

bihar

कुछ लोगों के लिए परिवार ही बिहार, मेरे लिए पूरा बिहार परिवार- नीतीश कुमार

By

Published : Oct 23, 2020, 4:45 PM IST

जैसे-जैसे बिहार चुनाव नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे राजनीतिक दल सक्रिय होकर जनता को गोलबंद करने में जुट गए हैं. इस क्रम में सीएम नीतीश समस्तीपुर पहुंचे.

हसनपुर
हसनपुर

समस्तीपुर(हसनपुर):आगामी चुनाव को लेकर राज्य में राजनीतिक हलचल तेज है. सभी दल जोर-शोर से प्रचार-प्रसार में जुटे हुए हैं. इस क्रम में सीएम नीतीश कुमार ने हसनपुर के हाईस्कूल मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने जनता से एनडीए प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने की अपील की और विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा.

मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हम मिलकर काम करना और आगे बढ़ना चाहते हैं. हमारे लिए पूरा बिहार है लेकिन कुछ लोगों के लिए सिर्फ अपना परिवार है. सीएम ने जनता से अपील करते हुए कहा कि अगर मौका मिला तो बिहार में नए तकनीक के माध्यम से युवाओं को प्रशिक्षण कराकर दूसरे राज्यों में रोजगार के लिए हो रहे पलायन को रोकेंगे. हमारी पूरी कोशिश रहेगी कि रोजगार उपलब्ध कराया जाए.

हसनपुर में सीएम नीतीश का सभा

पूरा बिहार मेरा परिवार- मुख्यमंत्री
सीएम नीतीश ने संबोधन में कहा कि पूरा बिहार ही मेरा परिवार है. मैं अपने परिवार की ही फिक्र में लगा हुआ हूं. इस चुनावी संग्राम में वैसे भी नेता घूम-घूम कर रोजगार देने, भ्रष्टाचार मिटाने की बात कर रहे हैं. जिनके माता-पिता स्वयं भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं. उन नेताओं को इतना शर्म तो हो रहा है कि वह अपने माता-पिता का फोटो पोस्टर से हटाकर नए बिहार के निर्माण की बात कर रहे हैं. 15 वर्ष के इस कार्यकाल में न्याय के साथ विकास, हर तबके की महिलाओं, पिछड़ा, अति पिछड़ा, अल्पसंख्यक, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति समूह को सम्मान दिलाने के लिए कानून बनाया. आज वे सभी सम्मान पा रहे हैं.

सीएम की सभा में मौजूद भीड़

सीएम ने की एनडीए सरकार की तारीफ
एनडीए की उपलब्धियां गिनवाते हुए सीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने जीविका के माध्यमों से महिलाओं को आगे बढ़ने का मौका देने, समाज में राजनीतिक, समाजिक, हस्तक्षेप करने सहित अन्य मुद्दों पर भागीदारी लेने की भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि देश में बिहार अपराधिक दृष्टि से 23वें नंबर पर है. जबकि विगत 15 वर्ष पहले लूट,हत्या,बलात्कार सहित अन्य संगीन मामलों की कतारें लगी रहती थी. हर घर बिजली को लक्ष्य पहले पहुंचाने का काम किया. आगे हर गांव को सोलर लाइट लगाकर चमचमाता गांव होगा.

रविशंकर प्रसाद रहे मौजूद
वहीं, जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि शांति, अमन, चैन और नौजवानों के लिए नए भारत का निर्माण करके लिए भारत के प्रधानमंत्री अग्रसर हैं. उन्होंने ऑप्टिकल फाइबर लगाने की जानकारी देते हुए कहा कि जल्द ही बिहार में भी 35000 सीएससी सेंटर के माध्यम से जगह जगह पर ऑप्टिकल फाइबर के माध्यम से नेट उपलब्ध कराया जाएगा. सभा की अध्यक्षता संजीव कुशवाहा और संचालन संजय सिंह लल्लू ने किया. मौके पर एनडीए गठबंधन के प्रत्याशी राजकुमार राय, जितेंद्र सिंह, विजय यादव, दुर्गेश राय समेत अन्य उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details