बिहार

bihar

दलाल के चंगुल में सहरसा का सदर अस्पताल, नवजात को निजी नर्सिंग होम में भर्ती करवाकर फरार

By

Published : Oct 9, 2022, 3:53 PM IST

Updated : Oct 9, 2022, 5:00 PM IST

सहरसा के सदर अस्पताल में प्रसव के बाद परिजन के साथ दलालो ने धोखाधरी की है. नवजात बच्चे के बेहतर इलाज का झांसा देकर दलालों ने मोटी रकम लेकर नवजात को निजी नर्सिंग होम में भर्ती करवाया और फिर फरार हो गया. नवजात बच्चे की हालत में कोई सुधार नही है.

सहरसा का सदर अस्पताल
सहरसा का सदर अस्पताल

सहरसा: बिहार के सहरसा जिले के सदर अस्पताल (Sadar Hospital in Saharsa) से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां अस्पताल में इलाज करवाने गए मरीज को दलालों ने बहला फुसलाकर निजी नर्सिंग होम (private nursing home in Saharsa) में भर्ती करवाया और मोटी रकम लेकर फरार हो गया. दलाल के चक्कर में मरीज के परिजन के पैसे खत्म हो गए है. लेकिन बच्चे की हालत में कोई सुधार नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें-हाय रे हेल्थ सिस्टम! मदद मिली ना मिला एंबुलेंस, परिजनों ने शव को रिक्शा पर ढोया

दलाल ने परिजन को बहलाया:शनिवार को सहरसा जिले के बसनहीँ थानां अंतर्गत भरना गांव के रहने वाले ज्योतिष कुमार ने अपनी पत्नी को प्रसव वार्ड में भर्ती करवाया था. जहां प्रसव पीड़ित महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया. बच्चे की हालत ठीक नहीं देखकर डॉ ने शिशु गहन चिकित्सा केंद्र में जाने की सलाह दिया था. डॉ की सलाह पर मरीज के परिजन ने नवजात बच्चे को भर्ती भी करवाया और इलाज चल ही रहा था कि उसी दौरान अस्पताल में मंडराते दलाल ने परिजन को बहला फुसलाकर नवजात (Brokers cheated with family after delivery) को निजी नर्सिंग होम ले जाकर भर्ती करवा दिया और मोटी रकम लेकर फरार हो गया. उसके बाद निजी नर्सिंग होम के संचालक द्वारा नवजात बच्चे को आइसीयू में भर्ती कर इलाज के नाम पर मोटी रकम वसूल की गई. फिर बाद में नवजात को दूसरे नर्सिंग होम रेफर कर दिया.

बच्चे की हालत में नही है सुधार:नवजात को निजी नर्सिंग होम में भर्ती करवाने के बाद भी बच्चे की हालत में कोई सुधार नहीं हुआ है. फिर भी नर्सिंग होम ने मोटी रकम लेकर बच्चे को दूसरे नर्सिंग होम में रेफर कर दिया है.

"एक चाय वाला दलाल अस्पताल आया और बोला चलो 5 हजार में तुम्हारे बच्चे का निजी नर्सिंग होम में इलाज करवा देते हैं और तुम्हारा बच्चा ठीक हो जाएगा. उसके बाद वो दलाल हमको निजी नर्सिंग होम ले गया. वहां मेरे बच्चे को भर्ती करवा दिया और भाग गया. उसके बाद निजी नर्सिंग होम वाले हमसे 20 हजार रुपया ले लिया और बोला ठीक हो जाएगा. लेकिन मेरे बच्चे में कोई सुधार नहीं हुआ, और फिर वो दूसरे नर्सिंग होम में रेफर कर दिया".-ज्योतिष कुमार, परिजन

ये भी पढ़ें-बेटी को जिंदा जलाने वाला आरोपी पिता गिरफ्तार, पुलिस की लापरवाही मामले की होगी जांच

Last Updated : Oct 9, 2022, 5:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details