बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सहरसा में खाद की किल्‍लत और कालाबाजारी से किसान परेशान, फूंका सरकार का पुतला

सहरसा में रबी फसल के लिए खाद की किल्लत से किसान परेशान हैं. सोमवार को किसानों ने बैजनाथपुर चौक पर सरकार का पुतला दहन किया. सभी ने सरकार के खिलाफ नारे भी लगाए. पढ़ें रिपोर्ट...

By

Published : Dec 6, 2021, 9:17 PM IST

सहरसा में किसानों ने सरकार का पुतला फूंका
सहरसा में किसानों ने सरकार का पुतला फूंका

सहरसा: बिहार के सहरसा में रबी फसल के लिए खाद की किल्लत (shortage of fertilizer In Saharsa ) और कालाबाजारी (Fertilizer Black Marketing) के खिलाफ सैकड़ों किसानों ने बैजनाथपुर चौक पर सरकार का पुतला दहन किया. सोमवार को नवनिर्माण मंच के संस्‍थापक व पूर्व विधायक किशोर कुमार के नेतृत्‍व में किसानों ने आक्रोश जताया. इस मौके पर किसानों ने जमकर सरकार (Bihar Government) और कालाबाजारी में लिप्‍त कृषि पदाधिकारी के खिलाफ नारे लगाए. आक्रोशित किसानों ने कहा कि डबल इंजन की सरकार उनके साथ सौतेला व्‍यवहार कर रही है, जिसे बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- सुपौल: त्रिवेणीगंज में खाद की भारी किल्लत, किसानों के बीच उर्वरक के लिए मचा हाहाकार

वहीं, किसानों को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक किशोर कुमार ने कहा कि जब किसानों को खाद-बीज की किल्‍लत होगी, तो खेती कैसे होगी. एक ओर बेतहाशा महंगाई की मार, दूसरी तरफ सरकार द्वारा खाद-बीज की आपूर्ति में अक्षम्‍यता बेहद चिंताजनक है. उन्‍होंने कहा कि 15 दिनों से ज्‍यादा हो गए हैं. लेकिन सरकार का इस ओर कोई ध्‍यान नहीं है. सरकार फेल हो गई है. इसलिए आज किसान आक्रोशित होकर सड़क पर उतरने को मजबूर है.

उन्‍होंने आगे कहा कि सभी दुकानों पर कृषि विभाग द्वारा कॉर्डिनेटर कृषि सलाहकार नियुक्‍त किया गया है. ताकि कालाबाजारी न हो, उंचे दाम पर न बिके. लेकिन कालाबाजारी से खाद कैसे मिल रहा है. सरकार के मंत्री, विधायक अधिकारी अन्‍य कार्यों में लगे हैं. किसान सड़क पर संघर्ष कर रहा है. एक तरफ सरकार खुद को किसान हितैषी बताती है. दूसरी तरफ खाद बीज की कालाबाजारी चरम पर है. किसान को खेत में होना चाहिए तो आज सड़क पर है.

यह भी पढ़ें- मधेपुरा में खाद की किल्लत से किसान परेशान, विरोध में किया सड़क जाम

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details