बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोरोना के 11 पॉजिटिव मरीज हुए स्वस्थ, जिला प्रशासन ने प्रमाण पत्र देकर भेजा घर

डीएम कौशल कुमार की मानें तो अभी तक जिले में कुल 61 केस पॉजिटिव पाए गए हैं. जिसमें से पहले बुधवार को 11 पॉजिटिव का सैंपल नेगेटिव आने के बाद उन्हें रिलीज कर दिया गया है.

By

Published : May 27, 2020, 3:58 PM IST

Updated : May 29, 2020, 10:11 AM IST

23 मरीजों का रिपोर्ट आया नेगेटिव
23 मरीजों का रिपोर्ट आया नेगेटिव

सहरसा: कोरोना वायरस को लेकर जिला वासियों के लिये राहत की खबर सामने आयी है. बताया जा रहा है कि 6 मई को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से महाराष्ट्र के नंदुरवार इस्लामियां मदरसा के 1015 बच्चे सहरसा आये थे. जिसमे से कुछ बच्चों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. जिन्हें आइसोलेशन में भर्ती कराया गया था. बुधवार को यहां से मरीजों का तीसरा जत्था ठीक होकर अपने घर को रवाना हुआ. जिला प्रशासन ने पूरे सम्मान और ठीक होने के प्रमाण पत्र के साथ सभी को घर भेजा.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

23 मरीजों की रिपोर्ट आयी नेगेटिव
जिले में अब तक 61 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 23 की रिपोर्ट नेगेटिव आयी है. डीएम कौशल कुमार और एसपी राकेश कुमार सहित स्वास्थ्यकर्मियों ने ठीक हुए मरीजों को गुलाब का फूल देकर तालियों से उनका स्वागत किया. डीएम कौशल कुमार की मानें तो अभी तक जिले में कुल 61 केस पॉजिटिव पाए गए हैं. जिसमें से पहले बुधवार को 11 पॉजिटिव का सैंपल नेगेटिव आने के बाद उन्हें रिलीज कर दिया गया है.

23 मरीजों का रिपोर्ट आया नेगेटिव

सोशल डिस्टेंस का पालन करने की अपील
वहीं, अब जिले में कुल 38 एक्टिव केस बचे हैं, जिसका इलाज आइसोलेशन केंद्र में हो रहा है. रिलीज किये गये सभी मरीज कोरोना से जंग लड़कर खुश होकर अपने घर गए हैं. डीएम की ओर से इन सभी को निर्देश दिया गया है कि वे लोग 14 दिनों तक होम क्वारंटाइन में रहेंगे और सभी नियमों का पालन करेंगे. साथ ही डीएम ने लोगों से कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुये अपने-अपने घरों में रहने और सोशल डिस्टेंस का पालन करने की अपील की.

Last Updated : May 29, 2020, 10:11 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details