बिहार

bihar

16 दिन से लगा है 30 किलोमीटर लंबा जाम, ट्रक ड्राइवर भूख से परेशान

By

Published : Jan 14, 2020, 7:51 AM IST

Updated : Jan 14, 2020, 7:57 AM IST

बिहार-यूपी बॉर्डर पर कर्मनाशा नदी का पुल क्षतिग्रस्त हुए आज 16 दिन हो गए हैं. वहीं, आवागमन पूरी तरह से बाधित है. इसके चलते रोहतास में 30 किलोमीटर तक ट्रक की लंबी लाइनें लगी हुई हैं.

30 किलोमीटर लंबा जाम
30 किलोमीटर लंबा जाम

रोहतास: बिहार यूपी के बॉर्डर पर कर्मनाशा नदी के पुल टूट जाने के बाद सासाराम टोल प्लाजा पर भयंकर जाम लगने लगा है. तकरीबन 30 किलोमीटर लगे लंबे जाम के कारण ड्राइवर मुसीबत में हैं. आलम ये है कि ड्राइवरों को दो वक्त के रोटी भी नसीब नहीं हो रही है.

बिहार-यूपी बॉर्डर पर कर्मनाशा नदी का पुल क्षतिग्रस्त हुए आज 16 दिन हो गए हैं. वहीं, आवागमन पूरी तरह से बाधित है. इसके चलते रोहतास में 30 किलोमीटर तक ट्रक की लंबी लाइनें लगी हुई हैं. जाम में फंसे ट्रक ड्राइवरों को खाने की समस्या आ रही है. ड्राइवरों की माने तो वो जितनी भी पूंजी लेकर सफर पर चले थे, वो पूरी खत्म हो चुकी है.ऐसे में ट्रक ड्राइवरों क्या करें, ये सवाल पूछते उठाना लाजमी है.

रोहतास से ईटीवी भारत की रिपोर्ट

नहीं बचा रुपया-ट्रक ड्राइवर
वहीं, जमशेदपुर से ट्रक लेकर उत्तर प्रदेश को जा रहे ड्राइवर वीर बहादुर यादव ने बताया कि वह पिछले 3 दिनों से जाम में फंसे हुए हैं. अब स्थिति इतनी भयावह हो गई है कि उन्हें भूखे रहना पड़ रहा है. उनके पास न तो खाने का कोई सामान है और न ही खरीदने के लिए रुपये. जाहिर है ड्राइवर अपनी जान को जोखिम में डालकर सड़क के किनारे जिंदगी गुजारने को मजबूर हो रहे हैं.

लगा लंबा जाम

सता रहा अपराधियों का डर
हावड़ा के हल्दिया से ट्रक लेकर आ रहे ड्राइवर वाहिद खान ने बताया कि वह पिछले 4 दिनों से इस जाम में फंसे हुए हैं. सुनसान जगह पर इस बात का डर सताता है कि कहीं उनके साथ कोई अनहोनी न हो जाए. अपराधियों का डर भी उन्हें सता रहा है.

जल्द मिले जाम से निजात
वहीं, ड्राइवर राजेश पंडित ने बताया कि प्रशासन रॉन्ग साइड से लोकल ओवरलोडेड ट्रकों को पास करवा रही है. लेकिन जाम में फंसे जो कई दिनों से ट्रक है. उस पर कोई तवज्जो नहीं दे रहा है. जाहिर है प्रशासन अगर चाहे तो जाम की समस्या से फौरन निजात दिलवा सकता है.

  • बहरहाल, जाम की स्थिति अब ड्राइवरों के लिए जी का जंजाल बनती जा रही है. अब उन्हें इस बात का डर सताने लगा है कि कहीं जाम उनके लिए जानलेवा ना बन जाए.
Last Updated : Jan 14, 2020, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details