बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रोहतास: शांतिपूर्ण मतदान को लेकर चलाया गया सख्त वाहन चेकिंग अभियान

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर जिले में शांतिपूर्ण मतदान के लिए सख्त वाहन चेकिंग किया गया.

By

Published : Oct 9, 2020, 6:50 PM IST

Updated : Oct 9, 2020, 7:10 PM IST

Rohtas
रोहतास

रोहतास (काराकाट): बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर जिले में शांतिपूर्ण मतदान के लिए सख्त वाहन चेकिंग किया गया. वाहन चेकिंग का नेतृत्व काराकाट के कार्यक्रम पदाधिकारी मुरली मनोहर और थानाध्यक्ष अनिल प्रसाद ने किया. डेहरी बिक्रमगंज मुख्य मार्ग पर गोडारी के पास त्रिदंडी स्वामी गेट के सामने चेक पोस्ट पर वाहन चेकिंग किया गया.

इस दौरान दो पहिए वाहनों का ड्राइविंग लाइसेंस, बीमा, प्रदूषण और हेलमेट की जांच की गई. चार पहिया वाहन की डिक्की, बैग, सूटकेस की तलाशी गहनता से की गई. यात्री बसों की भी गहनता से तलाशी ली गई. बिना मास्क के वाहन चलाने वालों को मास्क लगाकर वाहन चलाने की हिदायत दी गई. दूसरी बार बिना मास्क के वाहन चलाते पकड़े जाने पर जुर्माना और कानूनी कारवाई की चेतावनी दी गई.

वाहन की जांच करते पुलिस अधिकारी

पांच चालकों से वसूला गया जुर्माना
ड्राइविंग लाइसेंस न होने, बिना हेलमेट के बाइक चलाने पर मोटर व्हीकल एक्ट 2019 के तहत पांच बाइक सवारों से जुर्माने के तौर पर पांच हजार का चालान काटा गया . वहीं सख्ती से वाहन चेकिंग को देखते हुए वाहन चालकों में भय व्याप्त हो गया. बिहार विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने को लेकर सख्त वाहन चेकिंग किया गया. वाहन चेकिंग अभियान से अपराधियों, शराब कारोबारियों और असमाजिक तत्वों में दहशत व्याप्त हो गया है.

वाहनों की सघन तलाशी अभियान

योजनाबद्ध तरीके से तैयारियों में जुटा प्रशासन
बिहार विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद काराकाट विधानसभा क्षेत्र 213 में प्रथम चरण में 28 अक्टूबर को मतदान की तिथि निश्चित की गई है. शांतिपूर्ण मतदान के लिए प्रशासन योजनाबद्ध तरीके से जुटी हुई है. काराकाट के थानाध्यक्ष अनिल प्रसाद ने बताया कि वाहन चेकिंग चलाकर अपराधियों, शांति भंग करने वालों, असमाजिक तत्वों, शराब कारोबारियों पर कारवाई करने के लिए पूरी तैयारी की जा चुकी है. क्षेत्र में चप्पे-चप्पे पर प्रशासन की नजर है. कानून से खिलवाड़ करने वाले, चुनाव में बाधा पहुंचाने वालों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा.

Last Updated : Oct 9, 2020, 7:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details