बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रोहतास: शिक्षक बहाली का रोस्टर जारी नहीं होने पर भड़के STET अभ्यर्थी, किया जमकर प्रदर्शन

एसटीईटी अभ्यर्थियों का कहना है कि सरकार ने शिक्षकों की बहाली की घोषणा तो कर दी है, लेकिन अभी तक जिले में रिक्त पदों का रोस्टर जारी नहीं हुआ है. इस कारण यहां के अभ्यर्थियों के सामने असमंजस की स्थिति बनी हुई है.

By

Published : Sep 23, 2019, 7:00 PM IST

हंगामा

रोहतास: एसटीईटी अभ्यर्थियों ने जिला मुख्यालय स्थित जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय के सामने शिक्षक बहाली का रोस्टर जारी करने को लेकर प्रदर्शन किया. अभ्यर्थियों ने कार्यालय के मुख्य गेट को बंद कर दिया. शिक्षक बहाली मोर्चा के बैनर तले उन लोगों ने शिक्षा विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

असमंजस में एसटीईटी अभ्यर्थी
प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों का कहना है कि सरकार ने शिक्षकों की बहाली की घोषणा तो कर दी है, लेकिन अभी तक जिले में रिक्त पदों का रोस्टर जारी नहीं हुआ है. इस कारण यहां के अभ्यर्थियों के सामने असमंजस की स्थिति बनी हुई है. अभ्यर्थियों की मानें तो अन्य जिलों में शिक्षक बहाली का रोस्टर जारी हो चुका है, लेकिन रोहतास और कैमूर जिले में अभी भी रिक्त पदों की संख्या शुन्य बताई जा रही है.

शिक्षा बहाली को लेकर अभ्यर्थियों का हंगामा

शिक्षा मंत्री से सवाल
अभ्यर्थियों ने बताया कि शिक्षा मंत्री ने घोषणा की थी कि 1 लाख शिक्षकों की बहाली की जाएगी. यही नहीं, मंत्री ने कोर्ट में हलफनामा भी दायर किया था कि 2 लाख 3 हजार रिक्तियां मौजूद हैं. अभ्यर्थियों का शिक्षा विभाग से सवाल है कि जब इतनी रिक्तियों की घोषणा की गई थी, तो अब ये सारी रिक्तियां कहां गईं?

सरकार से की मांग
शिक्षक बहाली मोर्चा के जिलाध्यक्ष अरविंद दुबे ने बताया कि स्थानीय स्तर पर शिक्षा विभाग के अधिकारी सिर्फ आश्वासन दे रहै हैं. रिक्त पदों का रोस्टर प्रकाशित करने में यहां लापरवाही बरती जा रही है. उन्होंने सरकार से मार्च 2019 तक के रिक्त पदों का रोस्टर जारी करने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details