बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रोहतास: संझौली में बनेगा नर्सिंग कॉलेज, बिहार सरकार के मंत्री ने दिया आश्वासन

संझौली प्रखंड की उप प्रमुख डॉ मधु उपाध्याय ने मंगलवार को मंत्री जय कुमार सिंह से मुलाकात कर कई मांगे रखी.

By

Published : Jun 16, 2020, 10:46 PM IST

rohtas
rohtas

रोहतास: जिले के संझौली प्रखंड की उप प्रमुख डॉ मधु उपाध्याय ने बिहार सरकार के मंत्री जय कुमार सिंह से मिलकर अपने क्षेत्र की मुख्य समस्याओं से अवगत कराया. इस दौरान उप प्रमुख ने समस्याओं से संबंधित एक मांग पत्र भी मंत्री को सौंपा. इसमें मुख्य रूप से संझौली में सरकारी एएनएम और जीएनएम कॉलेज खोले जाने की मांग की गई है.

मांग पत्र में इस बात पर चर्चा की गई है कि विक्रमगंज अनुमंडल में सरकार की घोषणा के अनुरूप कहीं भी एएनएम और जीएनएम के कॉलेज की स्थापना नहीं की गई है. 12वीं उत्तीर्ण करने के बाद लड़कियों को रोजगार परक शिक्षा उपलब्ध कराने में ऐसे संस्थानों की बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका होगी. उप प्रमुख ने बताया कि मंत्री महोदय द्वारा उनके सरकार के इसी कार्यकाल में संझौली में ऐसे कॉलेज की स्वीकृति दिलाने का आश्वासन दिया गया.

उप प्रमुख ने रखी कई मांगे
डॉ मधु ने बताया कि विक्रमगंज अनुमंडल प्रशासन से संझौली में इसके लिए जमीन चिन्हित करने के लिए सरकारी स्तर पर निर्देश जारी किया जाएगा. उन्होंने बताया कि हमारे क्षेत्र की होनहार लड़कियां नजदीक में इंस्टिट्यूट नहीं होने और निजी कॉलेजों में अत्यधिक राशि लिए जाने के कारण ऐसी शिक्षा से वंचित रह जाती हैं. इसके अलावा उन्होंने घीन्हु ब्रह्म के पास सहायक थाना का निर्माण सहित संझौली में सरकारी महिला फुटबॉल एकलव्य प्रशिक्षण केंद्र खोले जाने सहित अन्य मांगों को भी राज्य सरकार के मंत्री के समक्ष रखा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details