बिहार

bihar

ETV Bharat / state

राशनकार्ड के लिए नाम जुड़वाने आयी महिला को सेविका ने भगाया, शो-कॉज नोटिस जारी

डालमिया नगर इलाके के वार्ड नंबर 5 में आंगनबाड़ी सेविका पर राशन कार्ड के लिए सर्वे में नाम जुड़वाने गई एक महिला ने गाली-गलौज देकर डांट कर भगा देने का आरोप लगाया है. इस मामले में सीडीपीओ ने आरोपी सेविका को शोकॉज नोटिस भेजा है.

By

Published : Apr 22, 2020, 5:39 PM IST

Updated : Apr 22, 2020, 8:28 PM IST

rohtas
सेविका ने महिला को भगाया

रोहतासः लॉकडाउन में गरीब परिवारों के खाद्यान्न की समस्या हो रही है. इससे निपटने के लिए राशन कार्ड में नाम जुड़वाने के लिए आंगनबाड़ी केंद्र में सर्वे का काम चल रहा है. दूसरी तरफ आंगनबाड़ी केंद्रों पर इन दिनों राशन कार्ड के लिए सर्वे में नाम जुड़वाने में अनियमितता देखी जा रही है. जिले के डालमियानगर में सेविका पर राशनकार्ड के लिए नाम जुड़वाने आयी एक महिला के साथ गाली-गलौज और भगाने का आरोप लगा है.

कुमारी स्वाति, सीडीपीओ

घटना डालमियानगर के वार्ड संख्या पांच स्थित आंगनबाड़ी केंद्र की है. जहां, रुबी बेगम नामक महिला ने आरोप लगाया है कि आंगनबाड़ी सेविका विमला देवी आपसी रंजिश के कारण सर्वे में उसका नाम अंकित नहीं कर रही हैं. इतना ही नहीं सेविका ने गाली-गलौज तक की. दूसरी तरफ स्थानीय वार्ड पार्षद का भी कहना है कि सेविका के खिलाफ पहले से शिकायत मिलती रही है.

पेश है एक रिपोर्ट

सेविका को शोकॉज नोटिस
सेविका विमला देवी ने अपने ऊपर लगे आरोपों को निराधार बताते हुए इस तरह की घटना से साफ इनकार किया है. इस मामले में डेहरी सदर सीडीपीओ सेविका के खिलाफ शिकायत की गई है. इस संबंध में सीडीपीओ कुमारी स्वाति ने शिकायत मिलने पर पर सेविका को शोकॉज नोटिस जारी किया है. गौरतलब है कि लॉक डाउन में बहुत ऐसे परिवार हैं जिसके समक्ष खाद्यान्न की समस्या उत्पन्न हो गई है. बता दें कि लॉक डाउन के कारण गरीबों के सामने खाद्यान्न की समस्या उत्पन्न हो गई है. सरकार ने सेविकाओं को सर्वे में लगाया है.

आंगनबाड़ी केंद्र
Last Updated : Apr 22, 2020, 8:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details