बिहार

bihar

By

Published : Dec 28, 2020, 3:32 PM IST

ETV Bharat / state

ठंड लगने से होमगार्ड की बिगड़ी तबियत, अस्पताल ले जाते समय रास्ते में तोड़ा दम

जिले में शीतलहर के बढ़ते प्रकोप का असर अभी बरकरार है. सोमवार को एक होमगार्ड के जवान की ठंड से मौत हो गई. मृतक होमगार्ड अग्निशमन विभाग के अधीन तिलौथू थाने में कार्यरत था. ड्यूटी के दौरान अचानक तबियत खराब हो गई थी. परिजनों ने बताया कि अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई.

ठंड लगने से होमगार्ड की मौत
ठंड लगने से होमगार्ड की मौत

रोहतासःजिले में शीतलहर के बढ़ते प्रकोप का असर अभी बरकरार है. तापमान में लगातार गिरावट ने पिछले कई सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ने की बात कही है. वहीं, पारा में हो रहे गिरावट से अस्पतालों में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. सोमवार को एक होमगार्ड के जवान की ठंड से मौत हो गई. मृतक होमगार्ड अग्निशमन विभाग के अधीन तिलौथू थाना में कार्यरत था.

अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत
बताया जा रहा है कि मृतक होमगार्ड बिश्रामपुर के रहने वाले थे. होमगार्ड के जवान हरिमोहन दुबे की ड्यूटी के दौरान ही ठंड लगने से तबियत बिगड़ने लगी. हरिमोहन दुबे ने अपने तबियत बिगड़ने की सूचना फोनकर अपने परिजनों को दी. सूचना के बाद मौके पर पहुंचे परिजनों ने उन्हें स्थानीय डॉक्टर को दिखाया. डॉक्टर ने हरिमोहन दुबे की गंभीर हलात देखते हुए उन्हें वाराणसी रेफर कर दिया. इसके बाद परिजन बेहतर इलाज के लिए उन्हें वाराणसी ले जा रहे थे. इस दौरान रास्ते में ही होमगार्ड जवान हरिमोहन दुबे की मौत हो गई.

आगे की कर्रवाई पुलिस कर रही है
परिजनों ने बताया कि ठंड लग जाने से वह बीमार हो गए थे. फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए सासाराम के सदर अस्पताल भेज दिया गया है. पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है. परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details