बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सासाराम सीट: गड़बड़ी मिलने पर 7 मिनट के अंदर चेंज होगा EVM, सुरक्षा के हैं पुख्ता इंतजाम

सासाराम लोकसभा सीट के लिए रोहतास और कैमूर की 3 विधानसभा सीटों पर 19 मई को मतदान होना है. इसको सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. वहीं, विशेष व्यवस्था भी की गई है.

By

Published : May 18, 2019, 12:37 PM IST

डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी का बयान

कैमूर: आखिरी चरण का मतदान 19 मई को होना है. इसके लिए शुक्रवार को प्रचार थम गया. सासाराम लोकसभा सीट के निर्वाचन पदाधिकारी सह कैमूर डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि जिला प्रशासन चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है.

गड़बड़ी मिलने पर 7 मिनट के अंदर चेंज होगा EVM
डीएम ने बताया कि मतदान से पहले ईवीएम की 3 बार जांच की जा चुकी है. बावजूद इसके यदि कोई ईवीएम खराब होता है तो उसे 7 मिनट के अंदर बदल दिया जाएगा. डीएम ने बताया कि उनके पास पर्याप्त मात्रा में ईवीएम और वीवीपैट मशीन उपलब्ध हैं. बूथ पर भेजने से पहले ईवीएम की अच्छी तरीके से 3 बार जांच की गई है. साथ ही कर्मचारियों को ट्रेनिंग भी दी गई है.

डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी का बयान

जिले में रहेगी सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती
डॉ. नवल किशोर चौधरी ने बताया कि जिले में सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है. यदि कहीं से कोई भी सूचना मिलती है तो 5 से 7 मिनट के अंदर उस बूथ पर पदाधिकारी पहुंच जाएंगे. उन्होंने बताया कि सभी विधानसभा के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. जिसे हॉटलाइन से जोड़ा गया है ताकि कभी बीजी नहीं बता सके.

गड़बड़ी की सूचना मिलती है तो तुरंत करें शिकायत
डीएम ने बताया कि जिले के तमाम वरीय पदाधिकारियों का नंबर पब्लिक डोमेन में है. यदि किसी को किसी प्रकार की गड़बड़ी की सूचना मिलती है तो वो खुद सीधे अधिकारी से बात कर सूचना दे सकते हैं. डीएम ने जानकारी दी कि जिले में लगभग 38 हजार विकलांग वोटर्स हैं. इन वोटरों के लिए चुनाव आयोग के गाइडलाइंस के अनुसार सभी बूथों पर विशेष सुविधा उपलब्ध करा दी गई है.

निडर और भयमुक्त होकर मतदान करने की अपील
वहीं, जिलाधिकारी ने लोगों को निडर और भयमुक्त होकर मतदान करने के लिए अपील की है. उन्होंने कहा कि लोगों को जरा भी परेशान होने की जरूरत नहीं है. जिले में भारी संख्या में पुलिस प्रशासन उनकी सुरक्षा में तैनात रहेंगे. वोट उनका अधिकार है. ऐसे में19 मई को खुलकर और भयमुक्त होकर मतदान करें. बता दें की सासाराम लोकसभा सीट के लिए19 मई को मतदान होना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details