बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सरकार पर मजदूरों से किराया वसूलने का आरोप, ETV भारत को प्रवासियों ने बताई सच्चाई

मजदूर वापसी को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर है. विपक्ष ने सरकार पर मजदूरों से किराया वसूलने के आरोप लगाया है.

By

Published : May 4, 2020, 11:55 PM IST

सरकार
सरकार

रोहतास: दूसरे प्रदेशों से आने वाले मजदूरों से किराया वसूलने को लेकर सूबे के मुखिया नीतीश कुमार विपक्ष के निशाने पर हैं. विपक्षी नेता सरकार पर मजदूरों से किराया वसूलने का लगातार इल्जाम लगा रहे हैं. इसको लेकर ईटीवी भारत के संवाददाता ग्राउंड रिपोर्ट के लिए निकले.

नहीं लिया गया टिकट का पैसा

बता दें कि अपने-अपने जिले पहुंचे मजदूरों को जिले के विभिन्न इलाकों में क्वॉरेंटाइन किया गया है, जहां इन लोगों के खाने-पीने और रहने की व्यवस्था की गई. ईटीवी भारत की टीम जब ग्राउंड रिपोर्ट के लिए पहुंची तो सीधे मजदूरों से बात की. इनसे पूछा गया किया कि कितना किराया लिया गया है तो मजदूरों ने बताया कि जयपुर रेलवे स्टेशन पर टिकट उपलब्ध कराया गया. लेकिन इसके लिए कोई पैसा नहीं वसूला गया.

रोहतास लौटे मजदूर

भोजन पानी भी मिला मुफ्त

पलायन कर आए यह प्रवासी मजदूरों ने यात्रा टिकट को दिखाया और कहा कि जयपुर स्टेशन पर 'जयपुर से पटना' तक का 390 रुपये का टिकट उन लोगों को मुफ्त में मुहैया कराया गया. साथ ही रास्ते में भोजन-पानी की भी व्यवस्था निशुल्क की गई. इतना ही नहीं वे लोग दानापुर रेलवे स्टेशन उतरने के बाद रोहतास जिला पहुंचे, यहां प्रशासन ने बस की व्यवस्था की थी और यहां भी किसी प्रकार का शुल्क नहीं लिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details