बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रोहतास: जलजमाव से सदर अस्पताल बना तालाब, मरीजों और डॉक्टरों की बढ़ी परेशानी

महिलाओं-बच्चों को खासी परेशानी हो रही है. पानी निकासी की सुविधा नहीं होने के कारण सदर अस्पताल में खड़ा होना मुश्किल है.

By

Published : Jul 14, 2019, 5:35 PM IST

Updated : Jul 14, 2019, 5:46 PM IST

डिजाइन इमेज

रोहतास:जिले में पिछले 24 घंटे से रुक-रुककर हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. बाजार से लेकर अस्पताल सभी जगहों पर पानी-पानी हो गया है. जलजमाव का आलम यह है कि लोग घरों में दुबके रहने को विवश हैं. विभिन्न सरकारी कार्यालयों, सार्वजनिक जगहों पर पानी जम चुका है. नदी-नाले ऊफान पर हैं. इस बरसात ने पूरी सरकारी तंत्र की पोल खोलकर रख दी है.

लोगों को हो रही परेशानी

नाले का पानी परिसर में फैला
सबसे दयनीय हाल सदर अस्पताल परिसर की है. नाले का गंदा पानी पूरे कैंपस में फैल गया है. ऐसे में मरीज सुधरने के बजाए और बीमार पड़ जाएंगे. लोगों का कहना है कि हालत बेहद दूभर है. महिलाओं-बच्चों को खासी परेशानी हो रही है. पानी निकासी की सुविधा नहीं होने के कारण सदर अस्पताल में खड़ा होना मुश्किल है.

ईटीवी भारत संवाददाता की रिपोर्ट

मरीज के साथ-साथ डॉक्टर भी परेशान
स्थानीय लोग कहते हैं कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि बरसात से पहले नालियों की सफाई नहीं की गई. जिस कारण पानी का निकास नहीं हो पा रहा है. वहीं कुछ लोग बताते हैं कि जो सरकारी भवनों का परिसर है खास का सदर अस्पताल पुराना होने के कारण काफी नीचा हो चुका है. जिस कारण पूरे शहर का पानी बहते हुए बारिश के मौसम में कैंपस में प्रवेश कर जाता है. जिससे मरीजों के साथ-साथ डॉक्टर और स्टॉफ भी खासे परेशान हैं. हालांकि, इस मामले पर डीएम पंकज दीक्षित कहते हैं कि बुडको के माध्यम से ड्रेनेज प्लान डेवलप कराया जा रहा है. जल्द ही समस्या से निजात मिलेगा.

Last Updated : Jul 14, 2019, 5:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details