बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पुलिसिंग में महिलाओं का प्रदर्शन पुरुषों से बेहतर- डीजीपी

बीएमपी-2 मैदान में बिहार सैन्य पुलिस ने पासिंग आउट परेड समारोह का आयोजन किया. इस समारोह में कुल 401 महिला प्रशिक्षित सिपाहियों ने शपथ ग्रहण किया.

By

Published : Sep 13, 2019, 4:50 PM IST

Updated : Sep 14, 2019, 9:56 PM IST

डीजीपी

रोहतास: जिले के बीएमपी-2 मैदान में बिहार सैन्य पुलिस ने पासिंग आउट परेड समारोह का आयोजन किया. इस समारोह में कुल 401 महिला प्रशिक्षित सिपाहियों ने शपथ ग्रहण किया. इस परेड समारोह के दौरान मुख्य अतिथि के रुप में बिहार पुलिस के मुखिया डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय शामिल रहे. उन्होंने महिला सिपाहियों को संबोधित करते हुए उनका प्रोत्साहन किया.

परेड समारोह का निरीक्षण करने पहुंचे डीजीपी

महिला सिपाहियों ने दी सलामी
परेड समारोह का निरीक्षण करने पहुंचे पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय को सबसे पहले पुलिस अधीक्षक कार्यालय में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इसके बाद वह बीएमपी-2 मैदान में पहुंचे. वहां प्रशिक्षित महिला सिपाहियों ने आकर्षक पास आउट परेड से डीजीपी को सलामी दी. डीजीपी ने बीएमपी-2 के कैंपस में वृक्षारोपण भी किया.

डीजीपी ने किया संबोधित
डीजीपी ने प्रशिक्षित महिला सिपाहियों को संबोधित करते हुए कहा कि महिला सशक्तिकरण की दिशा में महिलाओं को सिपाही भर्ती में 35% आरक्षण मिली है. इस बार पुलिस सेवा में भारी संख्या में नारी शक्ति का प्रवेश हुआ है. पुलिसिंग के क्षेत्र में महिलाओं का प्रदर्शन पुरुषों से बेहतर है. इस सेवा में महिलाओं के आने के बाद सेवा के प्रति पुलिस बल की संवेदनशीलता बढ़ेगी और जनता के प्रति विश्वास भी बढ़ेगा.

पास आउट परेड करती प्रशिक्षित महिलाएं

मौके पर डीजीपी के अलावा आईजी प्रशिक्षण अनिल यादव, डीआईजी राकेश राठी, रोहतास एसपी सत्यवीर सिंह, बीएमपी-2 की कमांडेंट निताशा गुड़िया सहित बिहार सैन्य पुलिस के कई अधिकारी भी मौजूद रहे.

Last Updated : Sep 14, 2019, 9:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details