बिहार

bihar

रोहतास में JAP नेता समेत तीन पर केस दर्ज, नगर परिषद में भ्रष्टाचार के खिलाफ खोला था मोर्चा

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 20, 2023, 12:19 PM IST

Case Against JAP Leader In Rohtas: रोहतास में जाप नेता सहित तीन लोगों पर केस दर्ज कराया गया है. जाप नेता ने नगर परिषद में भ्रष्टाचार के खिलाफ मोर्चा खोला था, जिसके बाद ये मामला दर्ज कराया गया है. आगे पढ़ें पूरी खबर.

रोहतास में जाप नेता पर केश दर्ज
रोहतास में जाप नेता पर केश दर्ज

रोहतास: बिहार के रोहतास में जन अधिकार पार्टी के नेता सहित तीन लोगों पर थाने में केस दर्ज कराया गया है. वहीं इस मामले में दर्जन भर अज्ञात पर भी केस दर्ज कराया गया. दरअसल पूरा मामला डेहरी डालमियानगर नगर परिषद के कैंपस में एक दिवसीय धरने से जुड़ा है. जानकारी के मुताबिक जन अधिकार पार्टी के प्रदेश महासचिव समीर कुमार समेत तीन नेताओं पर नगर परिषद के प्रधान सहायक के लेखापाल अशोक कुमार ने नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है.

जाप नेता पर लागाया गया बरगलाने का आरोप: प्राथमिकी में बिना अनुमति नगर परिषद कार्यालय परिषद में धरना, बिना अनुमति लाउडस्पीकर बजाने व आम लोगों को बरगलाने का आरोप लगाया गया है. दर्ज प्राथमिकी में प्रधान सहायक अशोक कुमार ने कहा है कि जाप नेता समीर कुमार, बीआईपी नेता लल्लू चौधरी, पीर मोहम्मद राईन समेत अन्य लोगों द्वारा बिना अनुमति के नगर परिषद परिसर में मंगलवार को धरना दिया गया. साथ ही आम लोगों को होल्डिंग टैक्स वसूली मामले में दिगभ्रमित भी किया गया.

Conclusion: रोहतास डेहरी एसडीपीओ विनीता सिन्हा ने बताया कि"नगर परिषद के कर्मी के आवेदन पर तीन नामजद सहित अज्ञात पर आवेदन के आधार पर प्राथमिकी नगर थाने में दर्ज की गई है, फिलहाल मामले की जांच की जा रही है." वहीं जाप नेताओं ने प्राथमिकी दर्ज करने पर कड़ा विरोध जताया है. नेताओं ने कहा है कि जब-जब नगर परिषद के भ्रष्टाचार पर जो भी आवाज उठाता है उसे नगर परिषद के अधिकारी व कुछ कथित सलाहकारों द्वारा मारपीट और झूठे मुकदमे की धमकी दी जाती है.

"अधिकारियों की गीदड़ भभकी से कोई डरने वाला नहीं है. झूठी प्राथमिकी और भ्रष्टाचार के खिलाफ जन आंदोलन किया जाएगा. पिछले दिनों डालमियानगर के पार्षद रितेश कुमार को भी मारपीट करने और झूठी प्राथमिकी दर्ज करने की धमकी दी गई थी."-समीर कुमार, जाप नेता

क्या है पूरा मामला: गौरतलब है कि डेहरी डालमियानगर नगर परिषद में 10 गुना होल्डिंग टैक्स वसूली करने, भेंडर जोन का निर्माण नहीं करने और विकास कार्य में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए जाप नेता समीर कुमार के नेतृत्व में लोगों ने धरना दिया था. उसको लेकर अब नगर परिषद के प्रधान सहायक के लेखापाल अशोक कुमार ने नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है.


पढ़ें-डालमियानगर नगर परिषद में भ्रष्टाचार के खिलाफ JAP ने खोला मोर्चा, कहा- 'मांग नहीं हुई पूरी तो करेंगे चक्का जाम'

ABOUT THE AUTHOR

...view details