बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कई सालों से बंद पड़ा है चौराहे का स्ट्रीट लाइट, अंधेरे में सफर करने को लोग मजबूर

रोहतास के मुख्य चौराहे पर लगी स्ट्रीट लाइट कई सालों से खराब पड़ी है, लेकिन प्रशासन की तरफ से इसे ठीक कराने के लिए किसी प्रकार का कदम नहीं उठाया गया है.

By

Published : Jun 5, 2019, 11:05 PM IST

स्ट्रीट लाइट

रोहतास:जिले के दिनार प्रखंड में लगाई गई स्ट्रीट लाइट शोभा की वस्तु बन कर रह गई है. प्रशासन की लापरवाही से लोगों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है. लोग अंधेरे में ही यात्रा करने को मजबूर हैं.

कई सालों से पड़ा है खराब
लोगों की सुविधा के लिए लगाई गई स्ट्रीट लाइट महज एक मूर्ति बनकर खड़ी है. इस स्ट्रीट लाइट से ना तो किसी को रोशनी मिलती है और ना ही किसी को इससे कोई लाभ पहुंचता है. स्थानीयों के अनुसार जब ये स्ट्रीट लाइट लगाई गई थी तो कुछ दिनों तक जली थी, मगर उसके बाद से बंद पड़ी है.

इस रास्ते से गुजरते हैं कई लोग
कई साल गुजर जाने के बाद भी इस स्ट्रीट लाइट को अब तक ठीक नहीं कराया जा सका है. इस कारण लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. सबसे ज्यादा परेशानी तब होती है जब लोग रात के समय इस रास्ते से गुजरते हैं. ये इलाका दिनारा का सबसे भीड़भाड़ वाले इलाकों में शुमार है. लोग यहां से अन्य जगह जाने के लिए बसें भी पकड़ते हैं, लेकिन आज तक इसे ठीक नहीं कराया जा सका है.

लोगों का बयान

BDO ने दिया आश्वासव
इस बारे में जब प्रखंड विकास पदाधिकारी से बात की गई तो गया तो उन्होंने भी इस बात को बखूबी कबूला कि स्ट्रीट लाइट कई सालों से खराब पड़ी है. लिहाजा इसकी सूचना वरीय अधिकारी को दे दी गई है और जल्द से जल्द इसकी मरम्मत का काम शुरू कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details