बिहार

bihar

By

Published : Mar 29, 2020, 11:42 PM IST

ETV Bharat / state

रोहतास: सामाजिक कार्यकर्ताओं ने गांव की गलियों को किया सेनेटाइज

कोरोना को लेकर जिले के हर एक गांव और गली मोहल्लों में सेनेटाइजिंग का काम चल रहा है. यह काम सामाजिक कार्यकर्ताओं की ओर से किया जा रही है. साथ ही सामाजिक कार्यकर्ता लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक भी कर रहे हैं.

रोहतास
रोहतास

रोहतास: पूरी दुनिया में कोरोना वायरस को लेकर डर का माहौल बना हुआ है. कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अब सामाजिक कार्यकर्ता भी आगे आ रहे हैं. जिले के हर एक गांवों में सामाजिक कार्यकर्ता खुद से सफाई अभियान में लगे हुए हैं.

जिले के दिनारा और सूर्यपुरा प्रखंड मुख्यालय स्थित बलिहार, सूर्यपुरा गढ़, बारुण गांव, पश्चिमी टोला, बंगलाचौक सहित कई गांव और मोहल्ले में सामजिक कार्यकर्ताओं ने सफाई अभियान चला रहे हैं. साथ ही लोगों को इसके प्रति जागरूक भी कर रहे हैं.

वायरस से बचाव को लेकर सामाजिक कार्यकर्ताओं ने दवा का करवाया छिड़काव

चंदा लेकर किया जा रहा सेनेटाइज
बता दें कि ये सफाई अभियान और सेनेटाइज का काम गांव में एक दूसरे से पैसा चंदा लेकर किया जा रहा है. सामजिक कार्यकर्ताओं के इस पहल का क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है. लोग इसे सराहनीय कदम बता रहे हैं.

कोरोना को लेकर सामाजिक कार्यकर्ताओं ने किया जागरूक

लॉक डाउन का पालन करने की अपील
इस सफाई अभियान को लेकर सामाजिक कार्यकर्ताओं का कहना है कि कोरोना वायरस का संक्रमण जिस तरह तेजी से फैल रहा है. उसमें एहतियात ही एकमात्र सबसे अच्छा उपाय है. सोशल डिस्टेंसिंग ही इससे बचाव का रास्ता है, लेकिन इसके साथ अन्य सावधानियां भी जरूरी है. लॉक डाउन का हर हाल में पालन करना जरूरी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details