बिहार

bihar

By

Published : Feb 1, 2023, 10:54 AM IST

ETV Bharat / state

Bridge Fell During Casting: पूर्णिया में ढलाई के दौरान गिरा निर्माणाधीन पुल, दो लोग घायल

पूर्णिया के बायसी में निर्माणाधीन पुल ढलाई के समय ढह गया. इस घटना में दो लोग घायल हो गये. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता ने कहा कि संवेदक की लापरवाही की वजह से घटना घटी है.

बनने से पहले गिरा पुल
बनने से पहले गिरा पुल

पूर्णिया में ढलाई के दौरान गिरा पुल

पूर्णिया:बिहार के पूर्णिया जिले के बायसी प्रखंड स्थित खपड़ा गांव उस समय अफरा-तफरी का माहौल हो गया, जब एक निर्माणाधीन पुल ध्वस्त होकर गिर गया (Under Construction Bridge Fell In Purnia). यह पुल का निर्माण बायसी के ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा किया जा रहा था. इस पुल को बनाने में लागत 1 करोड़ 14 लाख रुपया आई थी. जैसे ही पुल ध्वस्त हुआ, वहां मौजूद संवेदक और मुंशी फरार हो गए. वहीं इस घटना में पुल पर काम कर रहे 2 मजदूर भी घायल हो गया. जिसे इलाज के लिए रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें- बिहार में गिरा एक और पुल: बेगूसराय में 13 करोड़ की लागत से तैयार ब्रिज नदी में समाया

ढलाई के समय गिरा निर्माणाधीन पुल: स्थानीय लोगों का कहना है कि खराब सीमेंट डालने की वजह से यह हादसा हुआ है. वहीं घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीण कार्य विभाग बायसी के कार्यपालक अभियंता रामु प्रसाद घटनास्थल पहुंचे और उन्होंने कहा कि संवेदक की पूरी लापरवाही इस मामले में दिख रही है. संवेदक को काली सूची में डालने के लिए राज्य विभाग को रिपोर्ट भेजी जाएगी.

जांच में जुटा ग्रामीण कार्य विभाग: गनीमत रही की पुल ढलाई के समय ही ध्वस्त हो गया. अगर ढलाई के बाद किसी वाहन के गुजरते समय पुल गिरता तो बड़ी घटना हो सकती थी. इस पुल के निर्माण से बायसी प्रखंड के चोनी और मलहरिया गांव आपस में जुड़ जाता. रामू प्रसाद ने कहा कि पुल का निरीक्षण किए थे और संवेदक को ढलाई के समय कई सुधार करने की बात कही थी, उसके बावजूद भी संवेदक उनकी बात को ना मान कर पुल की ढलाई करवा दिया.

"पुल का निरीक्षण किए थे और संवेदक को ढलाई के समय कई सुधार करने की बात कही थी, उसके बावजूद भी संवेदक उनकी बात को ना मान कर पुल की ढलाई करवा दिया. संवेदक को काली सूची में डालने के लिए राज्य विभाग को रिपोर्ट भेजी जाएगी."- रामू प्रसाद, कार्यपालक अभियंता, ग्रामीण कार्य विभाग

ABOUT THE AUTHOR

...view details