बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पूर्णिया: फर्जी चालान दिखाकर चमड़े से लदे ट्रक को तस्करी कर ले जाते 7 तस्कर गिरफ्तार

गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने हाई-वे पर नाकेबंदी कर छापेमारी की थी. जिसमें भारी मात्रा में जानवरों का चमड़ा बरामद किया गया है. तस्कर पुलिस को फर्जी चालान दिखाकर भागने की कोशिश कर रहे थे.

By

Published : Aug 27, 2019, 7:31 PM IST

पुलिस

पूर्णिया: जिले के मरंगा थाना क्षेत्र के टोल प्लाजा के पास पुलिस ने चमड़े से लदे ट्रक के साथ 7 तस्कर को गिरफ्तार किया. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने हाईवे पर नाके बंदी कर छापेमारी की थी. जिसमें भारी मात्रा में जानवरों का चमड़ा बरामद किया गया है. तस्कर पुलिस को फर्जी चालान दिखाकर भागने की कोशिश कर रहे थे.

चमड़ा तस्कर गिरफ्तार

जांच के दौरान बरामद हुआ चमड़ा
दरसल गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने नाकेबंदी कर वाहन की जांच शुरू कर दी. इसी दौरान शक के आधार पर एक ट्रक को रोका तो चालक ने पूर्णिया से कलकत्ता तक का चालान दिखाया. ट्रक की जांच की गई तो उसमें चमड़ा लदा हुआ पाया गया. पुलिस ने ट्रक और उस पर सवार लोगों को हिरासत में ले लिया.

कानपुर, कलकत्ता सप्लाई होता है चमड़ा
बताया जाता है कि सीमांचल और आसपास के जिलों में चमड़े का स्टॉक किया जा रहा है और फिर उसे कानपुर और कलकत्ता के फैक्ट्री में भेजा जाता है. प्रशासनिक स्तर पर इसकी कोई रोकथाम नहीं की जाती है. लोगों का कहना है कि इस व्यवसाय से जुड़े लोग पकड़े जाने पर पुलिस को मोटी रकम देकर माल छुड़ा लेते हैं. मगर जब मीडिया तक बात पहुंच जाती है तो इनकीबात नहीं बनती और पुलिस कार्रवाई करने पर विवश हो जाती है.

चमड़ा से लदा ट्रक बरामद

'जांच के आधार पर होगी कार्रवाई'
डीएसपी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर इस ट्रक को पकड़ा गया है. पुलिस सभी बिंदु पर जांच कर रही है .फिलहाल सेल टैक्स वाले को भी इसकी सूचना दी गई है .उन्होंने कहा कि जांच के बाद जो भीबात सामने आएगी उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details