बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पूर्णिया: 2 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से 2,300 यात्रियों की हुई घर वापसी

विभिन्न प्रदशों से बिहार वापसी करने वालों में 2,100 यात्री नई दिल्ली से तो वहीं 22 यात्री करमनासा से आई स्पेशल ट्रेन से पूर्णिया पहुंचे. इसमें जिले के 900 यात्री शामिल हैं.

By

Published : Jun 1, 2020, 8:13 PM IST

Updated : Jun 1, 2020, 10:51 PM IST

purnia
purnia

पुर्णिया: लॉकडाउन के कारण दूसरे प्रदशों में फंसे प्रवासियों के घर वापस लौटने का सिलसिला जारी है. सोमवार को 2 स्पेशल ट्रेनों से 2,300 प्रवासियों की वापसी हुई है. वापस लौटे प्रवासियों में जिले के अलावा कोसी और सीमांचल के श्रमिक शामिल हैं.

नई दिल्ली और करमनासा से लौटे प्रवासी श्रमिकों के स्वास्थ्य जांच के बाद जिला प्रशासन की बसों से उन्हें उनके गृह जिला भेज दिया गया. विभिन्न प्रदशों से बिहार वापसी करने वालों में 2,100 यात्री नई दिल्ली से तो वहीं 22 यात्री करमनासा से आई स्पेशल ट्रेन से पूर्णिया पहुंचे. इसमें जिले के 900 यात्री शामिल हैं. वापस लौटे प्रवासियों के चेहरे पर अपनों के बीच सकुशल लौटने की खुशी झलक रही थी. वहीं वापस लौटे प्रवासियों ने सूबे में रहकर ही रोजगार करने की इच्छा जताई.

पेश है रिपोर्ट

जिले में आने वाली आखिरी ट्रेन
ट्रेन से उतरे सभी यात्रियों ने सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करते हुए बारी-बारी से प्लेटफार्म पर बने मेडिकल स्टाल पर स्क्रीनिंग की प्रक्रिया पूरी की. इसके बाद जिला प्रशासन की तरफ से सभी यात्रियों को फूड पैकेट के साथ गृह जिले के लिए बसों से रवाना किया गया. वहीं जानकारी के मुताबिक सोमवार को आई दोनों ट्रेनें आखिरी श्रमिक स्पेशल ट्रेनें हैं. इन ट्रेनों के आगमन के साथ ही प्रवासी मजदूरों के वापस लौटने का सिलसिला थम गया है.

बसों में बैठ रहे प्रवासी
Last Updated : Jun 1, 2020, 10:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details