बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पूर्णिया: सिलेंडर फटने से 12 से अधिक घरों में लगी आग, लाखों की संपत्ति जलकर राख

गुलाबबाग में गैस सिलेंडर फटने से लाखों रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गई. इस घटना के बाद से आसपास के लोगों के बीच हड़कंप मच गया है. हालांकि अगलगी की घटना में किसी प्रकार के जनहानि होने की सूचना नहीं है.

By

Published : Feb 17, 2021, 7:05 AM IST

घर में लगी आग
घर में लगी आग

पूर्णिया: सदर थाना क्षेत्र के गुलाबबाग में गैस सिलेंडर फटने से एक घर में भीषण आग लग गई. जिसके बाद चंद पलों में ही घर पूरी तरह जलकर खाक हो गया. भीषण अगलगी में लाखों रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गया है. फिलहाल दमकल की 4 गाड़ियां मौके पर पंहुचकर आग पर काबू पा लिया है. वहीं धमदाहा प्रखंड के मुगलिया पुरंदाहा से भी कुछ ऐसी ही घटना सामने आई है. जहां गैस रिसाव की वजह से भीषण आग लग गई. अगलगी में कई घर जलकर खाक हो गए.

इसे भी पढ़ें:कश्मीरी आतंकी को हथियार सप्लाई कर रहा था सारण के शिक्षक का बेटा, NIA ने किया गिरफ्तार

तीन सिलेंडर विस्फोट
बता दें कि यह हादसा जुगनू राय और सुधीर राय के घर घटित हुआ है. स्थानीय ने बताया कि एक के बाद एक घर में रखे 3 सिलेंडर विस्फोट हुआ है. जिसके चलते घर में रखा नकद और अनाज सहित सारा सामान जलकर खाक हो गया.

घर छोड़कर भागे लोग
अगलगी से आसपास के घरों में भी अफरा-तफरी मच गई. कई लोग घर छोड़कर बाहर निकल गए. पूरा घर जलकर खाक हो गया. वहीं स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना अग्निशमन विभाग को दी. जिसके बाद किसी तरह स्थानीय और फायर बिग्रेड की टीम ने आग पर काबू पाया. पीड़ित परिवार ने बताया जिस वक्त यह हादसा हुआ उस समय घर में पर कोई मौजूद नहीं था. बच्चे और महिलाएं सरस्वती पूजा देखने गए हुए थे.

देखें वीडियो

ये भी पढ़ें:राहुल गांधी ही कर सकते हैं नरेंद्र मोदी से मुकाबला, बनने चाहिए कांग्रेस अध्यक्ष : रिपुन बोरा

गैस एजेंसी पर किया जाएगा क्लेम
आग लगने के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है. वहीं घटना की सूचना मिलते ही सदर थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है. अगलगी की सूचना अंचल पदाधिकारी को दी गई है और निर्देश दिया गया है कि मौके पर पहुंचकर मुआयना कर सरकारी योजना का लाभ दोनों परिवार को दिया जाए. जिस कंपनी की गैस एजेंसी है उस कंपनी में परिवार वाले क्लेम करेंगे. साथ ही पीड़ित परिवार को क्लेम दिलाने का काम किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details