बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पूर्णिया: यात्रियों से भरी नाव परमान नदी में पलटी, गर्भवती महिला लापता

अंधाग गांव में आने-जाने के लिए नाव ही एकमात्र सहारा है. पैसे कमाने की लालच में छोटी नाव लेकर मछली मारने वाले मछुआरे लोगों को नदी पार कराते हैं. जिसकी वजह से यहां अक्सर हादसा होते रहता है.

By

Published : Jun 29, 2020, 8:02 AM IST

Updated : Jun 29, 2020, 8:30 AM IST

नाव परमान नदी में पलटी
नाव परमान नदी में पलटी

पूर्णियाःजिले के अमौर प्रखंड क्षेत्र की परमान नदी में एक नाव असंतुलित होकर पलट गई. जिससे 7 लोग नदी की तेज धार में बह गए. घटना के तुरंत बाद स्थानीय लोगों की मदद से 6 लोगों को निकाल लिया गया. जबकि चार माह की एक गर्भवती महिला अभी भी लापता है. गोताखोर महिला की खोजबीन में जुटे हैं.

असंतुलित होकर परमान में पलटी नाव
बताया जाता है कि नाव पर सवार होकर 7 ग्रामीण गैरैया से अधांग गांव जा रहे थे. इसी बीच असंतुलित होकर नाव परमान की तेज धार से टकराकर पलट गई. जिसके बाद देखते ही देखते नाव पर सवार 7 लोग नदी की धार में बह गए. हालांकि इनमें से ज्यादातर को तैरना आता था. लिहाजा किसी तरह इनकी जान बच गई. वहीं दो लोगों को नाव पर सवार लोगों ने नदी की धार से बाहर निकाला.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

नदी की धार में एक महिला लापता
अफसोस की बात यह रही कि इस नाव पर चार माह की गर्भवती महिला भी सवार थी. जो हादसे के बाद से लापता बताई जा रही है. लापता महिला अधांग गांव की रहने वाली है, जिसकी पहचान 29 वर्षीय रुखसाना के तौर पर हुई है. महिला के परिजनों ने बताया कि महिला पूर्णिया में डॉक्टर के यहां से दिखाकर अपने गांव जा रही थी. इसी दौरान ये हादसा हुआ. हादसे का कारण नाव पर क्षमता से अधिक लोगों का सवार होना बताया जा रहा है.

डूबे हुए लोगों को खोजते गोताखोर

ये भी पढ़ेंःटिड्डियों का झुंड पहुंचा बगहा, नेपाल की तरफ कूच करने की संभावना

आवागमन के लिए नाव ही एकमात्र सहारा
दरअसल, अंधाग गांव में जाने के लिए नाव ही एकमात्र सहारा है. पैसे कमाने की लालच में छोटी नाव लेकर मछली मारने वाले मछुआरों के जरिए लोगों को नदी पार कराया जाता है. इसी दौरान क्षमता से अधिक लोगों को पार कराने के चक्कर में नाव असंतुलित होकर पलट गई. बाकी लोग तो किसी तरह तैर कर बाहर आ गए. लेकिन महिला का कोई पता नहीं चल सका है. एनडीआरएफ की टीम महिला की तलाश में जुटी हुई है.

Last Updated : Jun 29, 2020, 8:30 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details