बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पूर्णिया में एक साथ 53 कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि से मचा हड़कंप, संक्रमितों की संख्या पहुंची 197

पूर्णिया में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. आए दिन नए मामले सामने आ रहे हैं. इसी क्रम में मंगलवार को जिले से 53 नए पॉजिटिव मामले की पुष्टि हुई.

By

Published : Jun 9, 2020, 2:38 PM IST

कोरोना पॉजिटिव केस
कोरोना पॉजिटिव केस

पूर्णिया: जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. मंगलवार को जिले के 3 अलग-अलग प्रखण्डों से एक साथ कोरोना संक्रमण के 53 नए मामले सामने आए. इतनी बड़ी तादाद में एक साथ कोरोना पॉजिटिव केस मिलने से जिले में अफरा-तफरी मच गई. वहीं, जिले में फूटे कोरोना बम के बाद यह संख्या 144 से बढ़कर 197 पर पहुंच गई है.

53 नए मरीजों की पुष्टी

53 नए केस लेकर आया कोरोना बम
वहीं, कोरोना के 53 नए मामले जिले के 3 अलग-अलग प्रखण्डों से सामने आए हैं. कोरोना पोजेटिव केस की जानकारी देते हुए सिविल सर्जन उमेश शर्मा ने कहा कि इनमें सर्वाधिक 33 मामले नगर प्रखंड के हैं. जबकि 17 नए केस श्रीनगर प्रखंड से सामने आए हैं. वहीं, जलालगढ़ से कोरोना केस के मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. मंगलवार की सुबह फिर जलालगढ़ से 3 नए मामले की पुष्टि हुई. जिले में एक साथ 53 नए केस सामने आने से जिला प्रशासन कोरोना से छुटकारा पाने में जुट गया है.

पूर्णिया में कोरोना का बढ़ा खतरा

स्क्रीनिंग के दौरान पाए गए थे संदिग्ध
सिविल सर्जन उमेश शर्मा ने बताया कि इनमें से ज्यादातर केस ब्लॉक स्थित क्वारंटीन सेंटर में रह रहे थे. तो वहीं कुछ ऐसे केस भी हैं जो घर-घर डोर टू डोर सर्वे के दौरान लिए गए सैंपलिंग में सामने आए हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि होने के बाद क्वारंटीन सेंटरों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इसके साथ ही जिन इलाकों में सर्वाधिक केस मिले हैं. उन इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित करने की तैयारी चल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details