बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पूर्णिया: चक्रवाती तूफान की चपेट में आने से 8 लोग जर्जर भवन के मलबे में दबे, 3 की मौत, 2 घायल

एकंबा गांव स्थित दुर्गा मंदिर के पास पुराना विडियो हॉल नामक एक घर में कुछ लोग सोये हुये थे. तभी अचानक आये चक्रवर्ती तूफान की चपेट में आने से यह घर ढह गया. जिसमें आठ लोग दब गए.

By

Published : May 18, 2020, 3:54 PM IST

पूर्णिया
पूर्णिया

पूर्णिया: जिले के जलालगढ़ प्रखंड में देर रात आये चक्रवाती तूफान ने भीषण तबाही मचाई है. जलालगढ़ थाना अंतर्गत स्थित एकंबा गांव में तूफान की जद में आया एक घर तास की पत्तों की तरह ढह गया. जिसके चलते घर में सोये 8 लोग इसकी चपेट में आ गए. जानकारी के मुताबिक घटना में 3 लोगों की मौत हो गई और 2 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए.

वहीं, 3 अन्य मामूली रूप से जख्मी बताए जा रहे हैं. सभी को जलालगढ़ पीएचसी से बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है.

तूफान की वजह से 3 की मौत

तूफान का तांडव
स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता ने बताया कि रविवार रात तकरीबन 10 बजे भीषण चक्रवात आया. जिसमें एकंबा गांव स्थित दुर्गा मंदिर के पास पुराना विडियो हॉल नामक एक घर में कुछ लोग सोये हुये थे. तभी अचानक आये चक्रवर्ती तूफान की चपेट में आने से यह घर ढह गया. जिसमें आठ लोग दब गए. बताया जा रहा है, ये सभी लोग खेत से लगे इस पुरानी इमारत में रहकर मक्के की फसल की रखवाली किया करते थे.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

तीन की मौत दो घायल
भवन के मलबे में दब जाने से एक किसान समेत वार्ड सदस्य के पति राजेंद्र मालदार और उनकी एक अन्य पारिवारिक सदस्य की मौत हो गई. बताया जाता है कि मलबे से जब तक इन्हें निकाला गया, सभी दम तोड़ चुके थे. वहीं, इसी परिवार के 2 अन्य सदस्य घटना में गंभीर रूप से घायल हो गये हैं. घटना की सूचना मिलते ही जलालगढ़ थाना प्रभारी समेत बीडीओ और सीओ दल-बल के साथ घटनास्थल पहुंचे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details