बिहार

bihar

ETV Bharat / state

TikTok जैसे एप से धमाल मचा रहे पटना के स्लम में रहने वाले बच्चे, बोले- लोगों को हम लगते हैं अच्छे

डिजीटल भारत के दौर में सोशल मीडिया प्रबलता के साथ सामने आ रहा है. इसके चलते फेमस होने के लिए कई एप मोबाइल से लोगों को प्रसिद्ध कर रहे हैं.

By

Published : Mar 5, 2019, 12:15 PM IST

वीडियो बनाते बच्चे

पटना: कहते है जहां चाह है, वहां राह है. राजधानी पटना स्थित स्लम के बच्चे इसी कथन को सच करने में लगे हैं. ये बच्चे सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म से अच्छा खासा पैसा कमाने में लगे है. वहीं, ये लोगों के बीच अपनी पहचान भी बना रहे हैं.

पटना के सचिवालय हॉल्ट स्थित स्लम में रहने वाले हर्ष और राहुल के दोस्त सोशल प्लेटफार्म के माध्यम से शोहरत कमाना चाहते हैं. ये लोग लाइक और टिकटॉक जैसे सोशल साइट्स के सहारे अपने सपने पूरा करने में लगे हैं.

वीडियो बनाते बच्चे
वहीं, स्लम में रहने वाले हर्ष ने बताया कि वीडियो बनाकर हम लोग लाइक पर अपलोड करते हैं. इससे हमें लाइक(पसंद)मिलता है. वहीं, उन्होंने कहा हमनें इस तरह का वीडियो बनाना मोबाइल पर सीखा है. साथ ही उन्होंने कहा कि काम करते हुए हम कर वीडियो बनाते हैं. उसे उपलोड कर देते हैं. इसके बाद हर लाइक के बाद एक रुपया हमें मिलता है.

हर्ष की माने तो वह भी कुछ करना चाहता है. ताकि आगे बढ़ सके, अच्छे माहौल में जाकर काम कर सके. हर्ष की तरह ही राहुल भी इसमें अपना करियर बनाना चाहता है. वहीं, इस काम में इनके घरवालों के साथ, दोस्त और पड़ोसी भी साथ दे रहे हैं और इनके काम को सराहा भी रहे हैं. उन्होंने बताया कि कॉमेडी वीडियो बनाना अच्छा लगता है. इसके साथ ही हर वीडियो लाइक पर 35 रुपया जियो रिचार्ज भी मिलता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details