बिहार

bihar

By

Published : Jun 9, 2020, 7:53 PM IST

ETV Bharat / state

UP के औरैया में फंसे मजदूर स्पेशल ट्रेन से आएंगे बिहार

औरैया में बिहार, झारखंड और छत्तीसगढ़ के हजारों मजदूर ईंट-भट्ठों पर काम करते हैं. लॉकडाउन की वजह से वे यहां फंस गए हैं. ईंट-भट्ठा एसोसिएशन ने मजदूरों को एसोसिएशन के खर्चे पर घर पहुंचाने का निर्णय लिया है. इसके लिए स्पेशल ट्रेन की व्यवस्था की जा रही है. इसमें सात लाख रुपये किराया खर्च होगा.

auraiya
auraiya

औरैया/पटना: वैश्विक महामारी कोरोना के बीच मजदूरों की घर वापसी बड़ी समस्या बनी हुई है. हालांकि सरकार भी उन्हें घर भेजने का प्रबंध कर रही है. वहीं औरैया में बिहार के फंसे श्रमिकों को ट्रेन से भेजने की तैयारी की गई है. इसके लिए भट्टा एसोसिएशन अध्यक्ष ने आज फफूंद रेलवे स्टेशन अधीक्षक से मुलाकात की. मुलाकात के दौरान औरैया अपर जिलाधिकारी एमपी सिंह और अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित मौजूद रहे.

देखें रिपोर्ट

स्टेशन अधीक्षक अर्जुन सिंह ने भट्टा एशोसिएशन अध्यक्ष को नियम और तिथि निर्धारित कर किराये के रूप में जमा किए जाने वाली राशि को तत्काल जमा करने की बात कही है. जनपद भर में ईंट-भट्ठों पर काम करने वाले श्रमिकों को उनके घर भेजने की तैयारी की जा रही है.

अधीक्षक को सौंपी जाएगी सूची
बता दें कि 12 तारीख को शाम फफूंद रेलवे स्टेशन से बिहार जाने वाले 2,700 श्रमिकों की सूची तैयार कर रेलवे अधीक्षक को सौंप दी जाएगी. इसका किराया तकरीबन सात लाख रुपये रेलवे में जमा किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details