बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना में महिलाएं चला रही हैं नशा मुक्त अभियान, बच्चों को पढ़ाने की अपील

पटना के धनरूआ गांव में महिलाएं टीम बनाकर नशा मुक्त अभियान चलाकर लोगों को जागरूक कर रही हैं. इसके साथ ही बच्चों को पढ़ाने की भी अपील कर रही हैं.

By

Published : Jul 6, 2021, 12:31 PM IST

महिलाओं ने किया जागरूक
महिलाओं ने किया जागरूक

पटना:बिहार की राजधानी पटना (Patna) में महिलाएंनशा मुक्त अभियान चला रही हैं. इस दौरान महिलाएं हाथ में तख्ती लेकर 'तंबाकू का सेवन छोड़ दो, जीवन से नाता जोड़ लो' जैसे स्लोगन का प्रयोग कर लोगों को जागरूक कर रही हैं.

इसे भी पढ़ें:नशा मुक्त भारत अभियान के तहत जागरुकता टीम को डीएम ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

नशे का शिकार हो रहे युवा
कोरोना संक्रमण (Corona Infection) काल में गांव-गांव में लोग बेरोजगार हो गए हैं. लोग आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं. जिससे युवा गलत राह को अपनाकर नशे के शिकार हो रहे हैं. ऐसे में धनरूआ गांव (Dhanrua Village) में महिलाओं ने एक टीम बनाकर गांव-गांव में लोगों के नशे की लत से तौबा करने के लिए जन-जागरण अभियान चला रही हैं.

ये भी पढ़ें:गोपालगंज: नशा मुक्त ड्राइंग पेंटिंग प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

महिलाएं कर रही लोगों को जागरूक
स्थानीय महिला कांति देवी ने बताया कि सभी महिलाएं किसी भी सामाजिक संस्था से नहीं जुड़ी हैं और न ही कोई सरकारी कर्मचारी हैं. सभी सामान्य महिलाएं हैं. वे चाहती हैं कि गांव में नशे की लत से युवाओं की जिंदगी बर्बाद न हो. साथ ही कोई पुरुष नशे की लत में अपने परिवार को बर्बाद न करे. इसलिए गांव-गांव घूमकर नशे की लत छुड़ाने को लेकर जन-जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है. साथ ही बच्चों को पढ़ाने का संदेश भी दिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details