बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार में रात के तापमान में आ रही गिरावट, सर्द का दिख रहा असर

मौसम वैज्ञानिक कुंदन कुमार ने बताया कि दिन का तापमान सामान्य से 1 से 3 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा है और रात का तापमान एक से दो दिनों से कम हुआ है. दक्षिणी बिहार में न्यूनतम तापमान सामान्य के आसपास रहा है, लेकिन उत्तरी बिहार में अभी भी सामान्य से ऊपर रहा.

By

Published : Oct 27, 2020, 5:27 AM IST

बिहार
बिहार

पटना:बिहार में मौसम अभी भी शुष्क बना हुआ है. दिन के तापमान में बढ़ोतरी हो रही है, लेकिन रात के तापमान में गिरावट भी दर्ज की जा रही है. वहीं मौसम वैज्ञानिक कुंदन कुमार ने बताया कि आने वाले अगले 48 से 72 घंटों के दौरान में प्रदेश का मौसम शुष्क बना रहेगा.

सबसे कम न्यूनतम तापमान गया में किया गया दर्ज
कुंदन कुमार ने बताया कि दिन का तापमान सामान्य से 1 से 3 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा है और रात का तापमान एक से दो दिनों से कम हुआ है. दक्षिणी बिहार में न्यूनतम तापमान सामान्य के आसपास रहा है, लेकिन उत्तरी बिहार में अभी भी सामान्य से ऊपर रहा. पिछले चौबीस घंटों में 14 शहरों की सूची में अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस नालंदा में रहा. वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान 14.8 डिग्री सेल्सियस गया में दर्ज किया गया है.

मौसम विभाग

कुछ स्थानों पर धुंध छाए रहने की संभावना
मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि आने वाले अगले 48 से 72 घंटों के दौरान अधिकांश जिलों के लिए मौसम शुष्क ही बना रहेगा. दिन और रात के तापमान में धीरे-धीरे गिरावट होगी. न्यूनतम तापमान में गिरावट के कारण सुबह और रात का मौसम शीतल बना रहेगा. वहीं दिन में तेज धूप के कारण अभी हल्की गर्मी बनी रहेगी. सुबह के समय के कुछ स्थानों पर धुंध छाए रहने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details