बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार के अधिकांश हिस्सों में अगले 24 घंटे के दौरान बारिश और वज्रपात का पूर्वानुमान

राज्य में अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के अनेक जगहों पर मेघ गर्जन और आकाशीय बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश और वज्रपात की प्रबल संभावना है. वहीं, पिछले 24 घंटों में मानसून सक्रिय रहा, जिससे बिहार के पूर्व और दक्षिण भागों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश और अन्य भागों के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है.

By

Published : Sep 17, 2020, 6:45 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 2:59 PM IST

Weather Update Of Bihar
Weather Update Of Bihar

पटना:बिहार में मानसून की गतिविधि अभी भी सामान्य बनी हुई है. हालांकि अगले चौबीस घंटों के दौरान तापमान सामान्य के आसपास रहने की संभावना है. वहीं, मानसून की अक्षीय रेखा बरेली, वाराणसी, हजारीबाग और मालदा से होते हुए बांग्लादेश और असम होकर नागालैंड की ओर गुजर रही है. जिसके प्रभाव से राज्य के अधिकांश हिस्सों में बादल छाए रहने की संभावना है.

अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के अनेक जगहों पर मेघ गर्जन और आकाशीय बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश और वज्रपात की प्रबल संभावना है.

मौसम वैज्ञानिक शत्रुघन कुमार मंडल ने बताया कि पिछले 24 घंटों में मानसून सक्रिय रहा है. बिहार के पूर्व और दक्षिण भागों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश और अन्य भागों के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है. खगड़िया में 8 सेंटीमीटर और कटिहार में 7 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई.

मौसम विज्ञान विभाग पटना

गया का रहा सबसे अधिक तापमान
बिहार में लगभग सभी जिलों का तापमान सामान्य से एक-दो डिग्री सेंटीग्रेड अधिक रहा. राजधानी पटना में दिन के तापमान में कोई कमी देखने को नहीं मिली. वहीं, गया जिले में अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई.

Last Updated : Sep 17, 2020, 2:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details