बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लोगों को अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत, मौसम विभाग ने जताई कई जिलों में बारिश की संभावना

मौसम वैज्ञानिक आनंद शंकर ने बताया कि अभी ये हालात पूरे बिहार में बनी रहेगी.  फिलहाल लोगों को इस ठंड से निजात नहीं मिलेगी. उन्होंने कहा कि उत्तर बिहार के कई जिलों में बारिश होने की भी संभावना है.

By

Published : Dec 24, 2019, 12:03 PM IST

weather report of patna
लोगों को अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत

पटना: मौसम विभाग के अनुसार बिहार में अभी लोगों को ठंड से निजात नहीं मिलने वाली है. लगातार पछुआ हवा चलने के कारण अभी ठंड से राहत नहीं मिलेगी. वहीं बिहार के कई क्षेत्रों में आसमान में बादल भी लगे हैं. मौसम विभाग के अनुसार कई क्षेत्रों में अगले 24 घंटे के अंदर बारिश होने की संभावना है. साथ ही न्यूनतम तापमान में भी 1 से 2 डिग्री की गिरावट आ सकती है.

कई जिलों में बारिश की संभावना
उत्तर बिहार के कई जिलों में कनकनी की स्थिति और बढ़ने की संभावना है. साथ ही उत्तर बिहार के कुछ जिलों में शीतलहर होने की भी संभावना है. मौसम वैज्ञानिक आनंद शंकर ने बताया कि अभी ये हालात पूरे बिहार में बनी रहेगी. फिलहाल लोगों को इस ठंड से राहत नहीं मिलेगी. उन्होंने कहा कि उत्तर बिहार के कई जिलों में बारिश होने की भी संभावना है. आसमान में बादल रहने के कारण ये स्थिति बन रही है.

देखें ये रिपोर्ट

ये भी पढ़ें:झारखंड हार पर बोली बीजेपी- आजसू के साथ नहीं आने से हुआ नुकसान

धूप खिलने के बावजूद रहेगी ठंड
आनंद शंकर ने कहा कि बारिश के बाद तापमान में कुछ बढ़ोतरी होगी. लेकिन इससे ठंड में कोई कमी नहीं होगी. फिर से न्यूनतम तापमान गिरेगा और ठंड शुरू हो जाएगी. उन्होंने कहा कि दिन में धूप खिलने के बावजूद भी ठंड रहेगी. पछुआ हवा के कारण ठंड कम होने के आसार नहीं हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details