बिहार

bihar

ETV Bharat / state

राजधानी में बदला मौसम का मिजाज, बिजली के साथ हो रही तेज बारिश

मौसम विभाग ने बताया है कि आज-कल मौसम में काफी बदलाव हो रहा है. पहले से अनुमान लगाना काफी मुश्किल होता है. क्योंकि मौसम कभी भी बदल जाता है और मुश्किल से 1 से 2 घंटे पहले इसकी जानकारी मिल पाती है.

By

Published : May 11, 2020, 11:06 AM IST

राजधानी
राजधानी

पटना :इन दिनों बिहार में मौसम का मिजाज कभी भी बदल जाता है. बात करें राजधानी पटना की तो रविवार को मौसम सुबह बिल्कुल साफ था और गर्मी भी काफी अधिक थी. लेकिन देर रात अचानक तेज गरज और बिजली के साथ वर्षा शुरू हो गई. बिजली कड़कने के साथ तेज वर्षा हुई.

'मौसम कभी भी बदल जाता है'
बिहार में कई बार ऐसा हुआ है कि अचानक दिन में ही वर्षा शुरू हो जाती है, तो कई बार रात में वर्षा होने लगती है. मौसम विभाग ने बताया है कि आज-कल मौसम में काफी बदलाव हो रहा है और पहले से अनुमान लगाना काफी मुश्किल होता है. क्योंकि मौसम कभी भी बदल जाता है और मुश्किल से 1 से 2 घंटे पहले इसकी जानकारी मिल पाती है.

देखें पूरी रिपोर्ट

'अचानक तेज वर्षा शुरू हो जाती है'
हालांकि, मौसम विभाग ने पहले ही किसानों से सावधान रहने को कहा था क्योंकि फसल कटाई का काम इन दिनों चल रहा है और मौसम भी कभी भी बदल जाता है. ऐसे में किसानों को काफी समस्या हो जाती है. इसलिए उन्हें सतर्क रहने को कहा गया है. बता दें कि बिहार में पिछले एक सप्ताह में कई बार ऐसा हो चुका है, जब अचानक तेज आंधी और बिजली के साथ वर्षा शुरू हो जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details