बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: जलजमाव से पीड़ित लोगों ने प्रशासन से लगाई मदद की गुहार

स्थानीय निवासी ने कहा कि चौड़ी सड़क होने के बावजूद पानी नहीं निकला है. उन्होंने प्रशासन से गुहार लगाई है कि इस जलजमाव की समस्या से जल्द निजात दिलाए.

By

Published : Oct 2, 2019, 10:05 PM IST

जलजमाव की समस्या

पटना: बिहार में हुई बारिश ने पटना के कई इलाकों को डुबो दिया है. बेली रोड की कई कॉलोनियां जलजमाव की समस्या से परेशान हैं. वहीं, कई जगहों पर पानी सूखने के बाद दुर्गंध फैलने से लोगों की परेशानी बढ़ रही है. जिन जगहों पर पानी जमा है, वहां से अभी तक पानी नहीं निकला है. जिससे लोगों की परेशानी और भी बढ़ती जा रही है.

पटना से कुंदन कुमार की रिपोर्ट

नदी में तब्दील इलाका
भीषण बारिश के कारण पूरा इलाका नदी में बदल गया है. लोगों को गाड़ी निकालने में समस्या हो रही है. स्थानीय निवासी ने कहा कि चौड़ी सड़क होने के बावजूद पानी नहीं निकला है. लोगों ने प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि अब तक किसी भी अधिकारी ने सुध नहीं ली है. उन्होंने प्रशासन से गुहार लगाई है कि इस जलजमाव की समस्या से जल्द निजात दिलाई जाए. कई लोगों का कहना है कि नगर निगम टैक्स की वसूली तो टाइम पर करता है. लेकिन, पानी निकालने के लिए अभी तक ड्रेनेज सिस्टम भी नहीं बनाया गया है. हर जगह जलजमाव की समस्या बरकार है.

बारिश से 42 से अधिक की मौत
बता दें कि पूरा शहर बारिश से जूझ रहा है. पांच दिनों की लगातार बारिश ने लोगों को परेशान कर दिया है. आंकड़ों की मानें तो अब तक 42 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि, सरकार और प्रशासन की टीम पूरी तरह से प्रभावित इलाकों में राहत और बचाव के काम में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details