बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: विनेका गांव के ग्रामीणों ने लिया रोड नहीं तो वोट नहीं का निर्णय

मसौढी के विनेका गांव के लोगों रोड नहीं तो वोट नहीं का निर्णय लिया है. पुरा गांव एकमत होकर सड़क बनाने की मांग कर रहा है. आजादी के बाद से अब तक गांव में सड़क नहीं बन पाई है, जिस कारण गांव के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Oct 1, 2020, 2:12 PM IST

Updated : Oct 1, 2020, 9:27 PM IST

Patna
विनेका गांव के ग्रामीणों ने लिया रोड़ नहीं तो वोट नही का निर्णय

पटना: मसौढी के विनेका गांव के लोगों की जिंदगी सड़क न होने से दुश्वार हो गयी है. इस गांव में 500 की संख्या में आबादी है. इस गांव के चारों ओर आहर पाईन है. जानकारी के मुताबिक बहुत पहले गांव में सड़क बनने के लिए सरकारी पहल हुई थी, लेकिन कुछ दबंगों के चलते आज तक सड़क नहीं बनी है. ऐसे में वहां के मतदाताओं ने इस बार सड़क नहीं तो वोट नहीं का निर्णय लिया है.

गांव के लोगों की जिंदगी गुजर रही भगवान भरोसे

बता दें कि मसौढी अनुमंडल के धनरूआ प्रखंड स्थित विनेका गांव मे आज तक सडक नहीं बनी है, नतिजन ग्रामीणों को कई तरह की परेशानियां का सामना करना पड़ रहा है. खास तौर बरसात में चारों ओर पानी आने से ग्रामीण को गांव में ही कैद होना पड़ जाता है. वहीं, जरूरत के सामान लाने के लिए बहुत परेशानी होती है. सड़क नहीं रहने से गांव में कोई वाहन नहीं जा सकता है और गांव के लोगों के पास जो भी गाडीयां है वो पास के गांव में रखते है. मसौढ़ी के विनेका गांव के लोगों की जिंदगी भगवान भरोसे गुजर रही है, सड़क न होने से कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

रोड़ नही तो वोट नही का लिया निर्णय

बहरहाल, अब चुनाव का दौर है. ऐसे में ग्रामीणों ने रोड नहीं तो वोट नहीं का निर्णय लिया है. पुरा गांव एकमत होकर सड़क बनाने की मांग कर रहा है. ग्रामीण रघुवीर मांझी ने बताया कि आजादी के बाद से अब तक गांव में सड़क नहीं बन पाई है, जिस कारण गांव के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Last Updated : Oct 1, 2020, 9:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details