बिहार

bihar

'बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों को लोकसभा अध्यक्ष करेंगे संबोधित, नैतिक संकल्प कार्यक्रम फिर होगा शुरू'

By

Published : Jan 25, 2022, 6:39 PM IST

बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा (Bihar Assembly Speaker Vijay Sinha ) ने कहा कि कोरोना संक्रमण कम होने के बाद नैतिक संकल्प कार्यक्रम फिर से शुरू किया जाएगा. बजट सत्र से पहले इस बार बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों को लोकसभा अध्यक्ष का प्रबोधन सुनने का भी मौका मिलेगा.

Vijay Sinha On Naitik Sankalp karyakram
Vijay Sinha On Naitik Sankalp karyakram

पटना:बिहार में कोरोना (Corona In Bihar) की तीसरी लहर के दौरान कई पाबंदियां लागू की गई हैं. इसके कारण सभी राजनीतिक कार्यक्रमों को भी टाल दिया गया है ताकि संक्रमण न फैले. वहीं बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय सिन्हा (Vijay Sinha On Naitik Sankalp karyakram) ने कहा कि, कोविड संक्रमण कम होने के बाद एक बार फिर से विभिन्न प्रमंडलों में नैतिक संकल्प कार्यक्रम फिर से चलाया जाएगा.

विजय सिन्हा ने कहा कि, बजट सत्र से पहले इस बार बिहार विधानमंडल के दोनों सदन को लोकसभा अध्यक्ष (Lok Sabha Speaker will address Bihar Legislative Assembly) के प्रबोधन सुनने का भी मौका मिलेगा. इसकी स्वीकृति लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने दे दी है. बहुत जल्द तिथि की घोषणा भी होगी कि कब बिहार विधान मंडल दल में आकर वह प्रबोधन देंगे. हम उम्मीद करते हैं कि, बजट सत्र से पहले ही विधानमंडल को लोकसभा अध्यक्ष आकर प्रबोधन करेंगे, जिससे माननीय सदस्यों को ऊर्जा मिलेगी और विधायिका के बारे में विस्तृत जानकारी मिलेगी.

बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा का बयान

ये भी पढ़ें: PM नरेंद्र मोदी से मिले विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा, शताब्दी समारोह को लेकर दिया आमंत्रण

विजय सिन्हा ने कहा कि, पांच समाजिक नैतिक संकल्प कार्यक्रम के जरिए जनप्रतिनिधियों को सामाजिक बुराइयों को दूर करने का संकल्प दिलाएंगे. इसकी विधिवत घोषणा बहुत जल्द कर दी जाएगी. सामाजिक बुराइयों को दूर करने में जनप्रतिनिधि की अहम जिम्मेदारी होती है और जन जागरण से ही अभियान को सफल बनाया जा सकता है. वहीं हमारे सामाजिक अभियान और नैतिक संकल्प से समाज में बड़ा असर होगा.

ये भी पढ़ें: युवा नए उत्साह और अच्छे माहौल के साथ कदम बढ़ाएं, यह हम सब की जिम्मेवारी: विजय सिन्हा

उन्होंने कहा कि, जब हमने कार्यक्रम की शुरुआत की थी तो, बड़ी संख्या में युवा भी इस कार्यक्रम से भाग ले रहे थे. यह हमारा कार्यक्रम विभिन्न राजनीतिक दलों के लिए है. विभिन्न राजनीतिक दल के जनप्रतिनिधियों को विभिन्न प्रमंडल में बुलाकर 5 सामाजिक बुराइयों के बारे में बताते हैं और उन्हें संकल्प दिलाते हैं.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details