बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बोले मंत्री सुरेश शर्मा- सरकार है संवेदनशील, एक भी सफाईकर्मी की नहीं जाएगी नौकरी

मंत्री सुरेश शर्मा ने कहा कि नगर विकास विभाग ने दैनिक सफाई कर्मियों की सेवा विस्तार 31 मार्च तक कर दी है. इन लोगों को मार्च तक तो कोई समस्या ही नहीं है. फिर भी ये लोग अपनी हड़ताल खत्म नहीं करेंगे तो सरकार वैकल्पिक व्यवस्था भी करेगी.

By

Published : Feb 5, 2020, 5:44 PM IST

नगर विकास विभाग
सुरेश शर्मा, मंत्री, नगर विकास विभाग

पटना: राजधानी में दैनिक सफाई कर्मियों की हड़ताल लगातार जारी है. इस हड़ताल को लेकर नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि सरकार एक भी दैनिक सफाई कर्मी को आर्थिक नुकसान नहीं होने देगी और न हीं उन्हें नौकरी से निकाला जाएगा. कोर्ट के आदेश के कारण यदि आउटसोर्सिंग भी होता है तो सभी सफाई कर्मियों को लिया जाएगा.

इसके अलावे मंत्री सुरेश शर्मा ने कहा कि नगर विकास विभाग ने दैनिक सफाई कर्मियों की सेवा विस्तार 31 मार्च तक कर दी है. इन लोगों को मार्च तक तो कोई समस्या ही नहीं है. फिर भी ये लोग अपनी हड़ताल खत्म नहीं करेंगे तो सरकार वैकल्पिक व्यवस्था भी करेगी. साथ ही जिला प्रशासन वैसे कर्मचारियों पर कार्रवाई भी करेगा जो सड़कों पर कूड़ा और मरे हुए जानवर फेंक रहे हैं.

पेश है रिपोर्ट

राजधानी में लगा है कूड़े का अंबार
बता दें कि नगर निगम के दैनिक सफाई कर्मियों की हड़ताल से राजधानी में हर जगह कूड़े का अंबार लगता जा रहा है. सफाई कर्मियों से सरकार लगातार बातचीत भी कर रही है. लेकिन अपनी 21 सूत्री मांगों को लेकर सफाईकर्मी हड़ताल पर हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details