बिहार

bihar

बड़े और मंझले भाई ने शिक्षा का किया बंटाधार, इस बार सूबे में बनाइए शिक्षा वाली सरकार: उपेन्द्र कुशवाहा

By

Published : Oct 25, 2020, 10:21 AM IST

उपेंद्र कुशवाहा ने ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्युलर फ्रंट के ओबरा विधानसभा क्षेत्र से रालोसपा प्रत्याशी अजय कुमार कुशवाहा के पक्ष में एक चुनावी सभा को संबोधित किया.

Aurangabad
Upendra kushwaha

औरंगाबाद:जिले के ओबरा विधानसभा क्षेत्र के ओबरा प्रखंड मुख्यालय पर हाई स्कूल मैदान में स्थित रालोसपा प्रत्याशी अजय कुशवाहा के पक्ष में सभा करने एआईएमआईएम के नेता असिदुद्दीन ओवैसी के नहीं पहुंचने से सुनने गए हजारों कार्यकर्ताओं को मायूस होकर लौटना पड़ा.

पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा द्वारा कही गई बातें -

उपेंद्र कुशवाहा
  • बहन मायावती और असदुद्दीन ओवैसी ने बिहार में उपेंद्र कुशवाहा को ताकत प्रदान किया है. ताकि वह गरीबों की लड़ाई लड़ सकें. बड़े व मंझले भाई ने अपने तीस वर्षो के कार्यकाल में बिहार में शिक्षा बंटाधार कर दिया है, इसलिए मुझे पांच साल का मौका देते हुए इस बार सूबे में शिक्षा वाली सरकार बनाइए.
  • बड़े भाई तथा मंझले भाई के शासनकाल में विकास का काम पूर्ण रूप से नहीं हो पाया है. यदि छोटे भाई को 5 साल के लिए आप लोग सरकार बनाने का मौका देते हैं तो निश्चित रूप से गरीब परिवार के बच्चों को विशेष शिक्षा तथा युवाओं को रोजगार एवं किसानों को कृषि कार्य करने के लिए व्यवस्था एवं मजदूरों को सही रूप से रोजगार मुहैया कराऊंगा.
  • नीतीश कुमार की सरकार ने 15 साल में कोई काम नहीं किया है. शिक्षा और स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था को चौपट कर दिया है. हम 15 माह में हर वादा पूरा करके दिखाएंगे.
  • हमारी सरकार बनती है तो स्वामी सहजानंद योजना के तहत किसानों को लाभ मुहैया कराऊंगा एवं बिहार में बड़े-बड़े उद्योग धंधे लगाऊंगा. जिसके कारण बिहार की स्थिति पूर्ण रूप से बदहाल दिख रही है.
  • पति-पत्नी के सरकार में लूट हत्या बलात्कार तथा घोटाले एवं सुशासन के सरकार में अच्छे दिन लाने की बात की जाती है, लेकिन युवाओं को अभी तक रोजगार मुहैया नहीं कराया गया है.
  • हमें मौका दें तो बिहार में बदलाव देखेंगे. गरीब परिवार के बच्चों को विशेष शिक्षा तथा युवाओं को रोजगार एवं किसानों को कृषि कार्य करने की व्यवस्था और बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराएंगे. उनकी सरकार बनती है तो स्वामी सहजानंद सरस्वती योजना की शुरुआत कर किसानों को सीधा लाभ मुहैया कराया जाएगा.

    इस मौके पर औरंगाबाद से बसपा प्रत्याशी अनिल यादव, रालोसपा नेता निर्भय पासवान, जितेंद्र कुशवाहा, बैजनाथ मेहता बसपा जिलाध्यक्ष दिनेश राम, रालोसपा महासचिव अनिल यादव आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे. चुनावी सभा की अध्यक्षता रालोसपा के जिलाध्यक्ष राजीव कुमार बबलू और अन्य मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details