बिहार

bihar

'टॉपर जूली' को अपराधी बनाने वाले पटना के सॉल्वर गैंग सरगना पर यूपी पुलिस का शिकंजा

By

Published : Dec 4, 2021, 10:02 PM IST

वाराणसी में 12 सितंबर को हुई नीट (NEET EXAM 2021) में धांधली करने वाले सॉल्वर गैंग के सरगना नीलेश उर्फ पीके के रिश्तेदार रितेश पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. इस मामले में बीएचयू की बीडीएस में सेमेस्टर टॉपर जूली और उसकी मां पहले से गिरफ्तार हैं. पढ़ें पूरा मामला

fraud in NEET Exam
सॉल्वर गैंग सरगना पर यूपी पुलिस का शिकंजा

पटना/वाराणसीः बीते दिनों पुलिस ने नीट (NEET EXAM 2021) की परीक्षा में धांधली करने वाले सॉल्वर गैंग का पर्दाफाश (Solver Gang Exposed) किया था. पुलिस ने परीक्षा में धांधली करने वाले गैंग के सरगना नीलेश उर्फ पीके व उसके रिश्तेदार रितेश को गिरफ्तार किया था.

ये भी पढ़ें- मां ने पटना के PK गैंग से 5 लाख में किया सौदा, टॉपर 'जूली' को बना दिया अपराधी

नीलेश उर्फ पीके के रिश्तेदार रितेश सिंह पर पुलिस ने शिकंजा कसा हैं. पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने बताया है कि बिहार के प्रमुख सचिव संस्कृति को पत्र लिखा गया हैं, जिसमें कठोर विभागीय कार्रवाई के लिए लिखा गया है. चूंकि रितेश सरकारी कर्मचारी है, इस वजह से उसकी आय से अधिक संपत्ति एवं बेनामी प्रॉपर्टीज की सूची को वैरीफाई करने के लिए पत्र भेजा गया है.

गौरतलब है कि NEET-UG की परीक्षा 12 सितंबर को आयोजित की गई थी. नीट की परीक्षा का सारनाथ क्षेत्र के एक कॉलेज में सेंटर बनाया गया था. परीक्षा में धांधली कर रही एक छात्रा जूली कुमारी व उसकी मां बबिता को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार की गई छात्रा त्रिपुरा की कैंडिडेट हिना विश्वास की जगह परीक्षा दे रही थी. जूली के साथ परीक्षा दे रही उसकी मां बबिता को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया था. जूली और बबिता पटना की रहने वाली हैं. इन दोनों का कनेक्शन सॉल्वर गैंग से जुड़ा हुआ है.

इसके बाद से ही सॉल्वर गैंग फरार चल रहा था. काफी प्रयास के बाद पुलिस ने सारनाथ थाना क्षेत्र के अंतर्गत रिंग रोड फ्लाईओवर के पास से सॉल्वर गैंग का सरगना नीलेश उर्फ पीके व उसके एक साथी रितेश को गिरफ्तार कर लिया था. नीलेश उर्फ पीके मूल रूप से बिहार का रहने वाला है.

बता दें कि आरोपित जूली बीएचयू के चिकित्सा विज्ञान संस्थान के फैकल्टी ऑफ डेंटल साइंसेज की सेकेंड ईयर की छात्रा है. नीट परीक्षा में जूली को 720 में से 522 अंक मिले थे. वह पढ़ने में काफी तेज है और अपने बैच में उसने सेमेस्टर टॉप भी किया है. बीएचयू की छात्रा जूली के पिता मुन्ना कुमार पटना में सब्जी बेचते हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details