बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अश्विनी चौबे ने राजस्थान के CM अशोक गहलोत से की अपील, कहा- 'बिहारी छात्रों पर न हो FIR'

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने नया गाइड लाइन जारी किया है, जिसके मुताबिक अब दूसरे राज्यों में फंसे छात्र-मजदूर वापस अपने घर जा सकेंगे. बसों से उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ले जाना होगा.

By

Published : Apr 30, 2020, 3:06 PM IST

Updated : Apr 30, 2020, 3:42 PM IST

नई दिल्ली
नई दिल्ली

नई दिल्ली/पटना : केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री और बिहार से बीजेपी सांसद अश्विनी चौबे ने कहा कि राजस्थान के कोटा में बिहारी छात्रों ने सामाजिक दूरी बनाते हुए अपनी परेशानियों को सामने रखा है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मैंने बात कर आग्रह किया है कि बिहारी छात्रों का ख्याल रखें और एफआईआर जैसी कार्रवाई न हो.

बता दें देश में लॉकडाउन के कारण कई छात्र कोटा में फंसे हुए हैं. वह बिहार आना चाहते हैं. उन लोगों ने लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए प्रदर्शन किया था. उन लोगों की मांग थी कि उन लोगों को बिहार भेजा जाए. वहीं, प्रदर्शन करने के लिए उन लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई थी.

देखें पूरी रिपोर्ट

सोशल डिस्टेंसिंग का करना होना पालन
गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने नया गाइड लाइन जारी किया है, जिसके मुताबिक अब दूसरे राज्यों में फंसे छात्र-मजदूर वापस अपने घर जा सकेंगे. बसों से उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ले जाना होगा.

'बिहार के पास भारी संख्या में नहीं है बस'
इस पूरे मामले पर बिहार के डिप्टी सीएम व वरिष्ठ बीजेपी नेता सुशील मोदी ने कहा है कि दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों को वापस बिहार लाना संभव नहीं है. क्योंकि बिहार के पास भारी संख्या में बस नहीं है. वहीं, कोटा से छात्रों को बिहार सरकार वापस लाएगी या नहीं इस पर बिहार सरकार अभी अपने पत्ते नहीं खोल रही है.

Last Updated : Apr 30, 2020, 3:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details